उत्तरा न्यूज
अभी अभी बागेश्वर

Bageshwar- युवाओं को जल्द मिलने जा रही है स्टेडियम की सौगात: जिलाधिकारी

बागेश्वर। 21 अप्रैल, 2022- ग्राम खोली में खेल विभाग को स्टेडियम निर्माण हेतु आवंटित 3.671 हैक्टेयर व पूर्व में बेस अस्पताल हेतु स्वास्थ विभाग को हस्तांतरित 1.140 हैक्टेयर चयनित भूमि का जिलाधिकारी विनीत कुमार ने राजस्व, स्वास्थ व खेल विभाग के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

बताते चलें कि ग्राम खोली में खेल विभान को आंवटित कुल 3.671 हैक्टेयर भूमि में 400मीटर के ट्रेक, छात्रावास, प्रशासनिक भवन, डोरमैट्री, फुटबाल, हॉकी मैदान, बास्केट व बैंडमिंटर कोड का निर्माण किया जाना है। इस दौरान जिलाधिकारी कार्यदायी संस्था से जल्द से जल्द स्टीमेट तैयार कराने के निर्देश खेल अधिकारी को दियें। उन्होंने कहा कि स्टेडियम बनने से युवाओं में खेल के प्रति रूचि बढेगी। इससे अच्छे खिलाडी बनकर जिले का ही नहीं प्रदेश व देश का भी नाम रोशन करेंगे। स्टेडियम में एथलेक्टिस के खिलाडियों को अच्छा माहौल और संसाधन मिल पायेगे। जिलाधिकारी ने कहा जनपद के युवाओं में काफी काबिलियत हैं, लेकिन सीमित संसाधन होने से उनकी प्रतिभा निखर नहीं पाती है, इसलिए यह जरूरी है कि उन्हें उचित संसाधन उपलब्ध हो इसके लिए त्वरित कार्यवाही की जाए।

इस दौरान जिला क्रीडा अधिकारी ने बताया खेल विभाग को 3.671 हैक्टेयर भूमि आवंटित है, जिसमें 2.848 हैक्टेयर वन भूमि है। उन्होंने बताया कि सैद्धान्तिक स्वीकृति मिल चुकी हैं। सीमाकंन व पेडो के कटान के लिए प्रभागीय वनाधिकारी से पत्राचार किया गया है। साथ ही एनपीबी व क्षतिपूरक वृक्षरोपण का पैसा भी दे दिया गया है।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को जनपद में स्वास्थ ईकाईयों को सुदृढ एवं स्थापना हेतु विकल्प तलाषन के भी निर्देश दियें। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी बागेश्वर हरगिरि, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनीता टम्टा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 हरीश पोखरिया, जिला क्रीडा अधिकारी सीएल वर्मा, अधि0अभि0 ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्रा, तहसीलदार दीपिका आर्या आदि मौजूद रहें।

Related posts

सल्ट विधानसभा चुनावों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री Harish Rawat हरीश रावत ने की मार्मिक अपील

Newsdesk Uttranews

अच्छी खबर ! उत्तराखंड के इस स्कूल में है एक बच्चा, पढ़ाते हैं तीन शिक्षक, भोजनमाता भी है उपलब्ध

editor1

विरोध के बीच सीएम धामी ने कहा, अग्निवीरों को राज्य में मिलेंगे ये खास अवसर..

Newsdesk Uttranews