shishu-mandir

एसएसजे प्रकरण: छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर भड़के छात्र: परिसर व पुलिस प्रशासन के पुतला दहन का ऐलान, अग्रिम रणनीति के लिए आज बुलाई बैठक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा। सोबन सिंह जीना परिसर के छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती की गिरफ्तारी के बाद मामला लगातार गरमाते जा रहा है। पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों समेत अधिकांश छात्र दीपक उप्रेती के समर्थन में उतर आएं है। यही नहीं छात्रों ने छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी को साजिश करार देते हुए परिसर व पुलिस प्रशासन के पुतला दहन का ऐलान कर दिया है। आज विभिन्न छात्र संगठनों से जुड़े पदाधिकारी व छात्र—छात्राएं चौघानपाटा गांधी पार्क में एकत्रित होंगे। जहां मामले की अग्रिम रणनीति तैयार की जाएगी।

new-modern
gyan-vigyan

गौरतलब है कि बीते दिनों छात्रसंघ अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी परिसर की मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। परिसर प्रशासन द्वारा पूर्व में दिय गये आश्वसान के बाद भी मांगों पर कोई कार्यवाही नहीं होने से नाराज छात्रसंघ अध्यक्ष ने खुद के उपर पेट्रोल डाल कर आत्मदाह का प्रयास किया। जबकि परिसर निदेशक ने दीपक उप्रेती पर उनके उपर पेट्रोल डालकर उन्हें आग लगाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी थी। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर बीते शनिवार को छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती को गिरफ्तार कर लिया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

दीपक की गिरफ्तारी के बाद छात्रों का आक्रोश बढ़ गया है। छात्रों का कहना है कि परिसर प्रशासन ने अपनी नाकामी ​छुपाने के लिए छात्रसंघ अध्यक्ष के खिलाफ यह साजिश रची है। साथ ही पुलिस प्रशासन पर छात्रसंघ अध्यक्ष को बहलाफुसलाकर गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है। पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों व छात्र नेताओं ने इसे परिसर के इतिहास का काला दिन बताया है। इधर सोशल मीडिया में भी परिसर प्रशासन के इस कदम की जमकर किरकिरी हो रही है। छात्र​हितों की आवाज उठाने वाले दीपक उप्रेती की गिरफ्तारी के विरोध में आज विभि​न्न छात्र संगठनों के पदाधिकारियों व छात्र नेताओं ने चौघानपाटा गांधी पार्क में बैठक बुलाई है। इस दौरान छात्र पुलिस व परिसर प्रशासन का पुतला दहन भी करेंगे। इसी दौरान मामले में ​अग्रिम रणनीति तैयार करने पर विचार विमर्श किया जाएगा।

प्रिय पाठको….
उत्तरा न्यूज के फेसबुक पेज की तकनीकी दिक्कत दूर कर दी गई है। आप उत्तरा न्यूज की हर अपडेट सबसे पहले पाने के लिए फेसबुक में उत्तरा न्यूज पेज को लाइक करें। आपसे अनुरोध है कि अपने अन्य मित्रों को भी पेज लाइक करने के लिए इनवाईट करें
Click here to Like our Facebook Page
इसके अलावा आप उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..