shishu-mandir

पेनल्टी शूटआउट में स्विट्जरलैंड को हरा कर यूरो कप के सेमीफाइनल में पहुंचा स्पेन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

ccf05e4670732ef784a710504857900c

new-modern
gyan-vigyan

सेंट पीटर्सबर्ग।  फीफा विश्व कप विजेता स्पेन की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने यहां शुक्रवार को पहले रोमांचक क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हरा कर यूएएफए यूरो 2020 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। स्पेन अब सात जुलाई को पहले सेमीफाइनल में चार बार के विश्व विजेता इटली से भिड़ेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

दोनों टीमों के बीच कांटे का मैच हुआ, जिसकी वजह से फुल टाइम में स्कोर 1-1 रहा और कोई नतीजा नहीं निकला।
इसके बाद हुए पेनल्टी शूटआउट में स्विट्जरलैंड महज एक गोल कर पाया, जबकि स्पेन ने तीन गोल दाग कर मैच जीतने के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटाया । स्विट्जरलैंड ने हालांकि पेनल्टी शूटऑउट में मैच गंवाने से पहले स्पेन को कड़ी टक्कर दी।

स्पेन की मजबूत टीम को स्विट्जरलैंड के गोलकीपर यान सोमर के सामने संघर्ष करना पड़ा। स्पेन ने मैच के दौरान गोल करने के 28 मौके बनाए, लेकिन हर बार योन सोमर गोल रोकने में कामयाब रहे।

स्पेन की टीम अतिरिक्त समय में भी गोल करने में कामयाब नहीं रही थी। स्पेन केे नाम एक गोल मैच के आठवें मिनट में आया था और वो भी स्विट्जरलैंड की गलती की वजह से। दरअसल मिडफील्डर डेनिस जकारिया के अपने ही पोस्ट में गोल कर स्पेन को 1-0 से बढ़त दिला दी थी, हालांकि स्विट्जरलैंड दूसरे हाफ में वापसी करने में कामयाब रहा। 68वें मिनट में शाकिरी ने गोल दागकर टीम को 1-1 से बराबरी पर ला कर खड़ा कर दिया।

अतिरिक्त समय में स्पेन को गोल न करने देने के बाद पेनल्टी शूटऑउट हुआ, जिसमें स्विट्जरलैंड के खिलाड़ियों ने निराश किया। गोलकीपर यान सोमर ने पूरे मैच और पेनल्टी शूटआउट में अपने शानदार डिफेंस से टीम को टूर्नामेंट में बनाए रखा, लेकिन स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी पेनल्टी शूटऑउट में महज एक ही मौका बना पाए।