shishu-mandir

लाॅकडाउन के बीच सब्जी के वाहन हो रही थी स्मैक की तस्करी (Smuggling)पुलिस ने किया गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

बागेश्वर सहयोगी:17 अप्रैल—
लॉक डाउन के आड़ में तस्करों (Smuggling)के वारे न्यारे हो रहे हैं। पुलिस की चौकसी के बावजूद यह लोग नये नये तरीके इजाद करने में लगे हैं। अब तस्कर सब्जी, राशन आदि की गाड़ियों की आड़ में नशीली चीजों का खुलेआम व्यापार करने लगे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

लॉक डाउन के समय तस्करी(Smuggling) के लिहाज से इन वाहनों को महफूज माना जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को बागेश्वर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

सब्जी के वाहन कंडक्टर को लाखों रुपये की स्मैक के साथ दो लोगों को गिरफ्तार करने में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक बागेश्वर की ओर से अवैध शराब/मादक पदार्थों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में गुरुवार को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बागेश्वर की ओर से जारी चैकिंग अभियान के दौरान मुखबिर की सूचना के आधार पर बालीघाट तिराहा के पास दो युवकों नरेन्द्र सिंह बिष्ट (26) पुत्र आनन्द सिंह निवासी जौलकाण्डे थाना कोतवाली बागेश्वर और दीपक सिंह गड़िया (22) पुत्र रमेश सिंह निवासी द्वारसों को थाना कोतवाली बागेश्वर की ओर से पूछताछ के लिए रोका गया।

पहले तो दोनों की ओर से इस संबंध में आनाकानी करते हुए पूछताछ कर रही पुलिस टीम को बरगलाने की कोशिश की गयी। बाद में सख्ती दिखाने पर उक्त दोनों के पास से 10.06 ग्राम स्मैक बरामद की गयी।

पुलिस टीम की ओर से दोनों अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध कोतवाली बागेश्वर में मुअसं- 78/20, 79/20, धारा- 08/21 एनडीपीएस एक्ट व 188 आई0पी0सी0 में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों को शुक्रवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों अभियुक्तों से बरामद स्मैक की अनुमानित कीमत लगभग तीन लाख रुपये आंकी गयी है।

पूछताछ के दौरान अभियुक्तों की ओर से बताया गया है कि वह मैदानी क्षेत्रों से स्मैक लाकर यहां बेचते हैं। इसमें से वह कुछ अपने उपयोग के लिए तथा कुछ स्मैक को बेचकर अच्छा मुनाफा कमाते हैं। इस दौरान स्मैक तस्करों को गिरफ्तार करने जा रही टीम में उ0नि0 त्रिवेणी प्रसाद जोशी, आरक्षी जितेन्द्र तिवारी, आरक्षी अशोक पंवार, आरक्षी विजय सिंह और आरक्षी राजेन्द्र कुमार शामिल रहे।