shishu-mandir

Almora News- इंटकवेल निर्माण की हो एसआईटी जांच- रौतेला

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 5 अगस्त 2021
आज प्रेस को जारी एक बयान में नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला ने नगर क्षेत्र में बाधित पेयजल आपूर्ति पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए इंटकवेल निर्माण की एसआईटी जांच की मांग की है। 

saraswati-bal-vidya-niketan

रौतेला ने कहा कि आए दिन अल्मोड़ा की पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है। उन्होंने कहा कि करोड़ों रूपये खर्च करने के बाद बना इंटकवेल भी लोगों की प्यास नहीं बुझा पा रहा है तो ऐसा प्रतीत होता है कि इंटकवेल निर्माण में भारी अनियमितताएं हुई हैं। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से भी अधिक समय से कांग्रेस लगातार इस इंटकवेल निर्माण की मांग प्रदेश सरकार से कर रही है।

पूर्व में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री ने इंटकवेल निर्माण की एस आई टी जांच की बात कहीं भी गयी थी लेकिन फिर यह मामला क्यों ठंडे बस्ते में चला गया यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कि नगर में पानी की भारी किल्लत हो रही है। जल संस्थान नियमित रूप से पेयजल की आपूर्ति करने में असफल साबित हो रहा है।

जल संस्थान के अधिकारियों से पूछने पर उनके द्वारा जवाब मिलता है कि बरसात के कारण बाड़ आने से गाद आ गयी जिस कारण पानी लिफ्ट नहीं हो सका।

रौतेला ने कहा कि इंटकवेल का कार्य ही पानी को छानकर आगे सप्लाई करना है। यदि करोड़ों रूपये की लागत से बना यह इंटकवेल भी पानी की आपूर्ति करने में सक्षम नहीं है तो स्पष्ट होता है कि इस इंटकवेल निर्माण में खामियां हैं।

उन्होंने अविलम्ब नगर की पेयजल आपूर्ति सुचारू की जाए एवं इंटकवेल निर्माण की एसआईटी जांच की जाए। रौतेला ने कहा कि इन मांगों पर अविलम्ब कार्यवाही अमल में नहीं लाई गयी तो कांंग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार और सम्बन्धित विभागों के विरूद्ध आन्दोलन करने को बाध्य होगी।