shishu-mandir

Almora: मेडिकल कॉलेज को लेकर डीएम ने ली बैठक, दो दिन के भीतर सड़क निर्माण कार्य शुरू करने के दिए निर्देश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

358d9d324150ddc115d0b536f4ccc40a

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। मेडिकल कॉलेज के अवशेष निर्माण कार्यों को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कलक्ट्रेट में निर्माणदायी संस्थाओं के अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने निर्माणदायी संस्था सीएनडीएस को दो दिन के भीतर मेडिकल कॉलेज में सड़क निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। साथ ही अन्य अवशेष कार्यों में भी तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 


 

डीएम ने सभी कार्यों के लिए एक तय समय सीमा निर्धारित करते हुए कार्यों में गुणवत्ता के साथ-साथ उन्हें जल्द से जल्द पूर्ण करने को कहा। मेडिकल कालेज की प्रथम एलओपी हेतु आवश्यक कार्यों को चरणबद्ध तरीके से व प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश दिये। वही, यूपीआरएनएन के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर मेडिकल कॉलेज हेतु सीवर लाईन कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। इसके अलावा रिटर्निंग वॉल के कार्यों को भी जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिये।
 

जिलाधिकारी ने सीएनडीएस के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज में बनने वाले शेष भवनों का प्रस्ताव 30 अगस्त तक पूर्ण किया जाए। साथ ही मेडिकल कालेज हेतु पेयजल लाईन को दुरूस्त कराने के लिए प्रार्चाय मेडिकल कॉलेज को जल्द से जल्द प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये साथ ही नई पेयजल लाईन हेतु भेजे गये प्रस्ताव को अपने स्तर से पत्राचार करने के लिए भी निर्देशित किया। 
 

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में है, इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी कार्य जल्द से पूरा कर लें। इस दौरान उन्होंने जनपद मे विभिन्न चिकित्सालयों में बन रहे ऑक्सीजन प्लान्ट के कार्यों की समीक्षा की और इन्हें भी जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं को दिये। 
 

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सविता हृयांकी, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ. सीपी भैसोड़ा के अलावा कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद थे।