shishu-mandir

Bhikiyasain- 2 दिवसीय शिवरात्रि (Shivratri) मेले में रंगारंग कार्यक्रमों की रही धूम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Shivratri mela Bhikiyasain

Screenshot-5

भिकियासैंण, 11 मार्च 2021- भिकियासैंण में दो दिवसीय पौराणिक शिवरात्रि (Shivratri) मेले के पहले दिन रंगारंग कार्यक्रमों की धूम रही।

new-modern
gyan-vigyan
Shivratri


रामलीला मैदान में (Shivratri) आर नंदा प्रोडक्शन हल्द्वानी के लोक कलाकारों की टीम ने उत्तराखण्ड की लोक संस्कृति को आचंलिक परिधानों में सजकर पारम्परिक वाद्य यंत्रों के थाप के साथ मंच पर मूर्त रूप दिया। जिसका शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि पलायन रोको पहाड़ बचाओं के संयोजक डा प्रमोद नैनवाल ने किया।

saraswati-bal-vidya-niketan


गुरुवार को आर नंदा के कलाकारों ने रोहन के निर्देशन में कार्यक्रम की शुरुआत भगवती वंदना के साथ किया। Shivratri mela कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण आधे घंटे से अधिक देर तक तक चले शिव पार्वती नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति रही साथ ही कुमाऊं आचंल के लोक त्योहारों पर आधारित नृत्य,झोड़ा छपेली नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति को भी दर्शकों ने खूब सराहा।

यह भी पढ़े..

Pithoragarh हर्षोल्लास से मनाया बसंत के आगमन का पर्व फूलदेई

Pithoragarh- मंत्री बनने पर चुफाल समर्थकों ने की आतिशबाजी


कार्यक्रम के अंत में नान स्टाप गीतों की धूम ने खूब रंग जमाया। Shivratri कार्यक्रम को संबोधित कर मुख्य अतिथि ‌डा प्रमोद नैनवाल ने कहा उत्तराखंड की लोक संस्कृति व मेलों की अपनी विशिष्ठ पहचान रही है। इनके संरक्षण के लिये सभी जागरूक लोगों व युवा पीढ़ी को आगे आना होगा।

यहां नगर पंचायत अध्यक्ष अंबुली देवी, व्यापार संघ अध्यक्ष विजय लटवाल, राजेंद्र रौतेला, राम अवतार, देवगिरी, दरबान सिंह, दिनेश घुघत्याल, दीपक बिष्ट, यूडी सत्यवली, गोपाल सिंह, आनंद नाथ, सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw