Even after 20 years, the department could not make 3 and a half km rot to the shaheed house.

अल्मोड़ा,14 जुलाई 2020- घोषणा के वावजूद लोनिवि अल्मोड़ा के शहीद (shaheed) हरीश सिंह देवडी के नाम पर दल-बैंड से ग्राम देवडा तक लगभग 3:50 किमी मोटर-मार्ग पूरा नहीं कर पाया.

shaheed

20 साल पूर्व कारगिल शहीद(shaheed) हरीश देवडी के नाम पर दल-बैंड से ग्राम देवडा तक शहीद हरीश सिंह के शहीद होने के बाद मोटर मार्ग की घोषणा की थी .

ग्रामीणों के अनुसार घोषित मोटर-मार्ग का आज 2020 तक निर्माण कार्य पूरा नही हो पाया है.


धर्मनिरपेक्ष युवा मंच व देवडा ग्राम-वासी शहीद(shaheed) के नाम पर बनने वाले इस मोटर-मार्ग को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की.


साथ यह मांग भी की जाती है कि पूरे प्रदेश में यदि शहीद के नाम पर कोई मोटर मार्ग प्रस्तावित होते है,तो यह निश्चित रूप से सुनिश्चित किया जाए कि मोटर-मार्ग में आने वाली वन-भूमि आदि की क्लीरेन्स,साथ ही अन्य तकनीकी दिक्कतों व मोटर-मार्ग के लिए पूर्ण बजट के आवंटन के बाद ही शहीद के नाम पर मोटर-मार्ग की घोषणा हो.

कहा कि शहीद हरीश देवड़ी के नाम पर घोषित मोटर-मार्ग का लंबे समय से लंबित होना से ग्रामीणों में अत्यंय रोष है.
उपरोक्त मांगो को पूरा करने को लेकर धर्मनिरपेक्ष युवा मंच व ग्रमीणों ने अधिशाषी अभियंता अल्मोड़ा निर्माण-खंड को ज्ञापन दिया.


यह भी कहा कि शहीदों (shaheed)के नाम पर होने वाली किसी भी विकास की योजना को घोषणा करने से पूर्व सभी तकनीकी रुकावटों को दूर किया जाना चाहिए साथ ही बजट की पूरी व्यवस्था करने पर ही शहीद के नाम पर विकास योजनाओं की घोषणा की जाय.


ज्ञापन देने वालो में मंच के सयोजक विनय किरौला, पवन मुस्युनी, देवेंद्र सिंह देवड़ी,मयंक पंत,गाविंद सिंह देवड़ी,संजय भंडारी,अमित देवड़ी,मनोहर देवड़ी,दीपक देवड़ी,श्याम देवडी आदि उपस्थित थे.

कृपया हमारे यूट्यूब लिंक को क्लिक करें, लिंक यहां दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw