shishu-mandir

शाबाश गुड़िया: पोस्टमास्टर की बेटी ने उत्तीर्ण की नीट परीक्षा, प्रदेश स्तर पर हासिल की 81वीं रैंक, गांव में खुशी की लहर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। भैंसियाछाना ब्लाक के दूरस्थ गांव कुटयूड़ा सल्ला भाटकोट की दिव्या भट्ट ने नीट परीक्षा उत्तीर्ण कर गांव,​ जिला व प्रदेश का नाम रोशन किया है। प्रदेश में दिव्या ने 81वीं रैंक हासिल की है। उनकी इस सफलता पर क्षेत्र में खुशी की लहर है।
कहते है कि व्यक्ति में दृढ़ इच्छा, मेहनत व लक्ष्य प्राप्त करने की एकाग्रता हो तो सफलता निश्चित रूप से आपके कदम चूमती है। कुटयूड़ा की दिव्या ने नीट परीक्षा उत्तीर्ण कर इस कथन को साकार कर डाला। दिव्या की प्रारंभिक व माध्यमिक शिक्षा हल्द्वानी नगर में हुई है। पिता दिनेश चंद्र भट्ट सल्ला भाटकोट में ब्रांच पोस्टमास्टर के पद पर तैनात है। माता बिमला भट्ट गांव में ही आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद पर अपनी सेवा दे रही है। बचपन से डॉक्टरी का सपना देखने वाली ​दिव्या ने बताया कि यहां तक पहुंचने के पीछे उनके माता—पिता का सबसे अधिक योगदान है। पिता दिनेश चंद्र भट्ट उन्हें हमेशा डाक्टर बनने के लिए प्रेरित करते थे। आखिरकार नीट परीक्षा में सफलता हासिल कर
दिव्या अपना सपना साकार करने में सफल रही। दिव्या बचपन से मेधावी छात्रा रही है। हाईस्कूल की परीक्षा उन्होंने 94 फीसदी अंकों तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा 90 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। दिव्या के दादा देवीदत्त भट्ट अध्यापक के पद से सेवानिवृत्त है। हल्द्वानी में वह अपने दादा देवीदत्त भट्ट व दादी कुंती देवी के साथ रहती है। नीट परीक्षा क्लीयर करने के बाद दिव्या ने बीते दिनो सरकारी मेडिकल कॉलेज दून में दाखिला ले लिया है। दिव्या ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता—पिता, दादा—दादी व अपने गुरुजनों को दिया है।

new-modern
gyan-vigyan