उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड देहरादून

उत्तराखंड में सहकारिता भर्ती घपले में अब सेवा मंडल भी घिरा, जांच जारी

News

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

देहरादून। उत्तराखंड सहकारिता विभाग की भर्तियों में गड़बड़ियों पर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। अब सेवा मंडल से जुड़े अफसर भी इस जांच के दायरे में आ गए हैं। जिला सहकारी बैंक भर्ती के साथ ही सहकारिता में हुई अन्य भर्तियों में उन मामलों की जांच होगी, जिनमें सेवा मंडल के स्तर से भर्तियों को अनुमोदन दिया गया है। सहकारिता में देहरादून, युएसनगर, पिथौरागढ़ जिला सहकारी बैंक और सहकारी संघों में हुई भर्तियों को सेवा मंडल की ओर से अनुमोदन दिया गया था। सहकारिता में होने वाली हर नियुक्ति के लिए अनुमोदन सेवा मंडल से लेना अनिवार्य होता है।

जिला सहकारी बैंक भर्ती की जांच में भी सेवा मंडल, बैंक प्रबंधन समेत सहकारिता के अन्य कई अफसरों की भूमिका पर भी सवाल उठे थे। इन्हीं सवालों के जवाब अब जांच के दूसरे चरण में तलाशे जाएंगे।

सचिव सहकारिता बीबीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया कि जांच समिति ने जिन पहलुओं पर सवाल उठाए हैं, उनसे जुड़े पक्ष भी जान कर अपनी फाइनल रिपोर्ट देने को कहा है। उधर, सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि भर्ती गड़बड़ी मामले में च पूरी गंभीरता से चल रही है। फाइनल कार्रवाई से पहले सभी पक्षों की पड़ताल जरूरी है।

Related posts

केके का असामयिक निधन संगीत जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है : पिनाराई विजयन

Newsdesk Uttranews

Pithoragarh- अस्थाई पेंशन योजना के खिलाफ दिया धरना

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand- उत्तराखंड को मिली औषधि परीक्षण प्रयोगशाला

editor1