News-web

दिल्ली में दो दिन के लिए लागू हुई धारा 144, ड्रोन उड़ाने पर भी पाबंदी

नरेंद्र मोदी तीसरी बार 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। जैसे ही शुक्रवार शाम के शपथ ग्रहण की तारीखों पर मुहर लगी, दिल्ली पुलिस इस शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की में जुट गई। दिल्ली पुलिस ने शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में दो दिनों के लिए ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

दिल्ली पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में 2 दिन के लिए ड्रोन ,पैराग्लाइडर्स या ऐसी कोई भी चीज उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है। 9 जून और 10 जून के लिए यह पाबंदी लागू होगी। इसके साथ ही धारा 144 भी लागू कर दी गई है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा की ओर से यह आदेश जारी किया गया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नौ जून को शपथ ग्रहण समारोह के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी और राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की पांच कंपनी, राष्ट्रीय सुरक्षा गारद (एनएसजी) कमांडो, ड्रोन और ‘स्नाइपर’ (अचूक निशानची) को तैनात किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए दक्षेस (दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन) के सदस्य देशों की गणमान्य हस्तियों को आमंत्रित किए जाने के मद्देनजर दिल्ली ‘हाई अलर्ट’ पर रहेगी।