shishu-mandir

ED Sarkari Job: ED में निकली है ऑफिसर की नौकरी, होनी चाहिए यह योग्यता, 151000 मिलेगी सैलरी

Smriti Nigam
2 Min Read

Sarkari Naukri ED Recruitment 2024: ईडी में नौकरी (Govt Job) की चाहत रखने वाले उम्मीदवार के लिए अच्छा मौका है। अगर आप भी अधिकारी बनना चाहते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें

ED Recruitment 2024: प्रवर्तन निदेशालय (ED) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। ED ने डिप्टी डायरेक्टर से लेकर ड्राइवर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है जो उम्मीदवार इन पदों पर संबंधित योग्यता रखते हैं वे ईडी की आधिकारिक वेबसाइट enforcementdirectorate.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

new-modern
gyan-vigyan

ईडी के इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इसलिए आपको जल्द से जल्द इन पदों पर आवेदन करना है। इस भर्ती के माध्यम से कई पदों पर बहाली की जाने वाली है। इसके लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाह रहे हैं वह 16 अप्रैल या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

योग्यता और आयुसीमा

उम्मीदवार जो भी ईडी में इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए। तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे। इसके साथ ही आयुसीमा से संबंधित तमाम डिटेल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

ईडी में चयन होने पर मिलने वाली सैलरी

इन पदों पर भर्ती के तहत जिन उम्मीदवारों का चयन होगा उन्हें अलग-अलग पदों पर अलग-अलग सैलरी दी जाएगी। इसके लिए आप नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

ईडी में ऐसे होगा चयन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट enforcementdirectorate.gov.in पर उपलब्ध है। ईडी का चयन टेस्ट/इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दिल्ली में नियुक्त किया जाएगा. इन पदों पर जिनका चयन होगा, उन्हें एपीजे अब्दुल कलाम रोड, नई दिल्ली, 110011 दिल्ली में काम करना होगा।