shishu-mandir

राज्यसभा सांसद का आरोप भाजपा का स्टिंग हो तो ब्लैकमेलर और विपक्ष का करे तो प्रहरी-देशभक्त

उत्तरा न्यूज डेस्क
4 Min Read

अल्मोड़ा। राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि जब एक निजी चैनल का मालिक जब भाजपा के सीएम का स्टिंग करता है तो वह ब्लैकमेलर हो जाता है। जबकि, उनके स्टिंग में लेन-देन साफ दिखाईं देता है। लेकिन जब वहीं व्यक्ति तत्कालीन सीएम हरीश रावत का स्टिंग करता है तो भाजपा की नजर में प्रहरी-देशभक्त बन जाता है। इससे साफ जाहिर है कि भाजपा देश में दोहरा चरित्र दिखा रही है।
पत्रकारों से वार्ता करते हुए राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। उन्होने कहा कि जो भी मोदी सरकार की नीतियों को चुनौती देता है सरकार उसकी आवाज को कुचलकर षड़यंत्र रच उस पर जाॅच एजेंसियों का दुरूपयोग कर झूठे मुकदमें लगा रही है। हरीश रावत के खिलाफ सीबीआई द्वारा मुकदमा दर्ज भी इसी की परिणाम है। प्रदीप टम्टा ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि मोदी सरकार आर्थिक मोर्चे पूरी तरह से विफल है। वर्तमान में देश की स्थिति खस्ताहाल हो गई है। सरकार के जनविरोधी निर्णयों के कारण देश में बेरोजगारी, महंगाई चरम पर है और आटोमोबाईल सैक्टर भीषण मंदी का दौर जारी है। कहा कि यह बात नीति आयोग के चैयरमैन ने भी आर्थिक व्यवस्था पर दिये गये बयान में स्वीकारी है। सरकार ने आरबीआई के कोष पर भी डाका डालने का काम किया है। उन्होनंे कहा कि मोदी सरकार की नीतियों को लेकर आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुनाथ राज राजन एवं उर्जित पटेल ने सरकार को फंड देने से इंकार कर दिया। लेकिन, उनके जाने के बाद दबाव में आरबीआई को लेकर सरकार ने मनमाफिक फंडिग कर देश की अर्थ व्यवस्था को कमजोर कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने विमुद्रीकरण कर देश की अर्थवव्यवस्था को पहले ही काफी नुकसान पहॅुचाने का काम किया था। अब सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने वाले नेताओं की आवाजों को दबाने के लिए उनके खिलाफ जाॅच एंजेसियों का दुरुपयोग करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि पहले मोदी सरकार ने पी चितंबरम के खिलाफ पाॅच साल पुराना झूठा केस उजागर कर सीबीआई का दुरुपयोग किया। जबकि, उस केस के एफआईआर में चितंबरम का कहीं कोई नाम नहीं था। वहीं, दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ भी मोदी सरकार ने अनकंफर्टेबल होकर द्वेषपूर्ण कार्यवाही करने का कुचक्र रचा है।
वहीं राज्य सरकार पर भी उन्होंने जमकर प्रहार किये। आरोप लगाते हुए कहा कि तीन साल बाद भी राज्य में लोकायुक्त की नियुक्ति नहीं हुईं है। इस सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि पूर्व सीएम हरीश रावत सीबीआई द्वारा मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही से हम नहीं डरने वाले। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। पहले भी न्यायपालिका ने पूर्व सीएम हरीश रावत के साथ न्याय किया था। भाजपा ने तो तीन साल पहले भी राजनैतिक षड़यंत्र रच सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया था। और धनबल का प्रयोग कर हमारे विधायकों की खरीद फरोख्त की थी। लेकिन, उस समय कोर्ट ने विधानसभा पीठ के निर्णय को सही मानते हुए मिशाल पेश की थी।
अवसर पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष पीतांबर पांडे, पूर्व जिला अध्यक्ष कांग्रेस राजेंद्र बाराकोटी, तारा चंद्र जोशी, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री बिट्टु कर्नाटक मौजूद रहे।

new-modern
gyan-vigyan