अल्मोड़ा: कोरोना संक्रमण(corona infection)पर प्रशासन अलर्ट, जनपद में प्रवेश करने वालों की होगी सेंपलिंग, डीएम ने दिए निर्देश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

Sampling of those entering the district regarding corona infection

ezgif-1-436a9efdef

अल्मोड़ा, 30 नवंबर 2021— कोरोना के नये स्वरूप ओमीक्रान के संक्रमण (corona infection)को देखते हुए अल्मोड़ा में भी प्रशासन ने सतर्कता दिखाई है। डीएम वंदना सिंह ने जनपद के चार मुख्य प्रवेश स्थानों में रेण्डम कोरोना टैस्टिंग करने के निर्देश दिये है।

कलेक्ट्रेट में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना(corona infection) रोकथाम के लिए सभी फ्रन्टलाईन वर्करों की कोरोना टैस्टिंग अनिवार्य रूप से की जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद के चार मुख्य प्रवेश स्थानों में बाहर से आने वाले लोगों को रेण्डम सैम्पलिंग की जाय। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोरोना जॉच बढ़ाने के भी निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि आम लोगों को ओमीक्रान के सम्बन्ध में जागरूक करते हुए कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाने जिनमें मास्क, दो गज की दूरी के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक किया जाय।

उन्होंने कोविड गाईड लाइन के नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। वहीं सम्भावित तीसरी लहर को देखते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी व उप जिलाधिकारियों को जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में आवश्यक तैयारियों व उपकरणों का निरीक्षण करने के निर्देश दिये।

उन्होंने ओपीडी में बुखार के मरीजों की अनिवार्य रूप से कोरोना जॉच करने के भी निर्देश दिये। इसके अलावा जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन में और गति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने छूटे व्यक्तियों को जल्द से जल्द टीकाकरण करने के निर्देश दिये। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के अलावा मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे उपस्थित रहे।

Joinsub_watsapp