shishu-mandir

अल्मोड़ा- खाद्य पदार्थों की सैंपल रिर्पोट में 7 नमूने फेल (Samples failed), संबंधित व्यापारियों को दोबारा जांच कराने का नोटिस, अन्यथा मुकदमा होगा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 05 अप्रैल 2021- अल्मोड़ा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की ओर से पिछले वर्ष लिए गए सैंपलों में 26 में से 7 की रिर्पोट अधोमानक (Samples failed) आई है ।

new-modern
gyan-vigyan


विभाग ने संबंधित व्यपारियों को अपने नमूनों की दोबारा जांच कराने का नोटिस दिया है। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष होली और दीवाली के दौरान लिए गए सैंपलों में लमगड़ा क्षेत्र से बकेरी प्रोडक्ट, वलमरा से पान मशाला, अल्मोड़ा बाजार से चाकलेट और बर्फी, रानीखेत से मावा और चौखुटिया से लाल मिर्च पाउडर के अलावा अल्मोड़ा शहर से लिए गए शहद के सैंपल जांच में फेल (Samples failed) घोषित हुए हैं।

यह भी पढ़े….

CJIराष्ट्रपति से मिली मंजूरी- यह व्यक्ति होगा देश काअगला मुख्य न्यायाधीश, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि सभी फेल हो चुके सैंपलों (Samples failed) के संबंधित व्यापारियों को एफएसएसआई अधिनियम के अनुसार दोबारा जांच के नोटिस दिए गए हैं ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ नियमानुसार न्यायालय में वाद दायर कर दिया जाएगा। 

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw