उत्तरा न्यूज
Editorial team अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

अल्मोड़ा- खाद्य पदार्थों की सैंपल रिर्पोट में 7 नमूने फेल (Samples failed), संबंधित व्यापारियों को दोबारा जांच कराने का नोटिस, अन्यथा मुकदमा होगा

youtube

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 05 अप्रैल 2021- अल्मोड़ा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की ओर से पिछले वर्ष लिए गए सैंपलों में 26 में से 7 की रिर्पोट अधोमानक (Samples failed) आई है ।


विभाग ने संबंधित व्यपारियों को अपने नमूनों की दोबारा जांच कराने का नोटिस दिया है। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष होली और दीवाली के दौरान लिए गए सैंपलों में लमगड़ा क्षेत्र से बकेरी प्रोडक्ट, वलमरा से पान मशाला, अल्मोड़ा बाजार से चाकलेट और बर्फी, रानीखेत से मावा और चौखुटिया से लाल मिर्च पाउडर के अलावा अल्मोड़ा शहर से लिए गए शहद के सैंपल जांच में फेल (Samples failed) घोषित हुए हैं।

यह भी पढ़े….

CJIराष्ट्रपति से मिली मंजूरी- यह व्यक्ति होगा देश काअगला मुख्य न्यायाधीश, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि सभी फेल हो चुके सैंपलों (Samples failed) के संबंधित व्यापारियों को एफएसएसआई अधिनियम के अनुसार दोबारा जांच के नोटिस दिए गए हैं ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ नियमानुसार न्यायालय में वाद दायर कर दिया जाएगा। 

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Related posts

इंतजार खत्म आ गई अल्मोड़ा ​की पंचायतों की आरक्षण की सूची,पूरी लिस्ट देखने के लिए करते रहे रिफ्रेस

Newsdesk Uttranews

Almora: सर्वदलीय संघर्ष समिति ने फिर शुरू किया धरना

Newsdesk Uttranews

गुजराती फिल्म गांधी एंड कंपनी को जिलन फिल्म फेस्टिवल में मिला गोल्डन स्लिपर

Newsdesk Uttranews