shishu-mandir

उपपा का आरोप- सल्ट (Salt by-election) में पूरे मतों की गिनती किए बगैर घोषित किया गया परिणाम, न्यायालय जाने की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 5 मई 2021- उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने भारत निर्वाचन आयोग से सल्ट उपचुनाव (Salt by-election) में पार्टी प्रत्याशी जगदीश चन्द्र के पोलिंग बूथ के मतों को गणना कर संशोधित चुनाव परिणाम घोषित करने की मांग की है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

Almora- राज्य मंत्री रेखा आर्या ने की जिले में कोविड संक्रमण की समीक्षा

Salt by-election- नवें चरण का रुझान, बीजेपी के महेश 4275 मतों से आगे

उपपा केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने निर्वाचन ज़िला अधिकारी के माध्यम से भेजे गए ज्ञापन में कहा है कि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव के लिए एक एक मत की गिनती के आधार पर परिणाम सामने लाना आवश्यक है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

Almora Breaking- बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण बेस चिकित्सालय में कल से ओपीडी बंद

ज्ञापन में कहा गया है Salt by-election में (69) पनुवाद्योखन मतदान केन्द्र के मतों की गिनती किए बिना चुनाव परिणाम ज़ारी करने से वहां के मतदाताओं में निराशा है और लोकतांत्रिक चुनाव प्रक्रिया की मूल भावना के भी ख़िलाफ़ है।

क्योंकि निर्वाचन में किसी भी प्रत्याशी को मिलने वाले एक एक मत का महत्व है और उसे गिनती में शामिल ना करना मतदान प्रक्रिया व मतदाताओं का अपमान है।

ज्ञापन में कहा गया है निर्वाचन के परिणामों से यह बात भी सामने आती है कि प्रत्याशियों को कितने मत मिले और उनका वोट प्रतिशत क्या रहा। ज्ञापन में कहा है पनुवाद्योखन पार्टी उम्मीदवार जगदीश चन्द्र का गांव हैं जहां से उन्हें अच्छे मतों की उम्मीद थी। किन्तु उनके स्वयं के मत की भी गणना ना होना दुखद है।

यह भी पढ़े…..

Almora- राज्य मंत्री रेखा आर्या ने की जिले में कोविड संक्रमण की समीक्षा

ज्ञापन में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया व परिणामों के लिए पनुवाद्योखन (69 बूथ) के मतों की गणना कर Salt by-election का संशोधित परिणाम ज़ारी करने की मांग की गई है। पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो उन्हें न्यायालय जैसे विकल्प पर विचार करना पड़ेगा।

यह भी पढ़े…..

Almora- शादी के ठीक पहले दिन दूल्हे की कोरोना रिपोर्ट आई पाजिटिव (Corona positive), गांव में हड़कंप

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw