shishu-mandir

कालाढूंगी- सड़क के गड्ढों में ग्रामीणों ने की धान की रुपाई : छोरा जाली सड़क का हुआ बुरा हाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5


कालाढूंगी। कालाढूंगी विधानसभा में कोटाबाग ब्लाक अंतर्गत आने वाले छोरा जाली गांव के ग्रामीण सड़क न बनने से इतने परेशान हो गए कि ग्रामीणों ने सड़क में पड़े गड्ढों में भरे पानी में धान की रुपाई की तथा आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड नही तो वोट नही के नारे लगाए।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

स्कूली बच्चों का कहना था कि उन्हें अब घर से स्कूल और स्कूल से घर को जाने में जलभराव से होकर गुजरना पड़ता है। यह सड़क विगत 15 वर्ष पूर्व बनी थी मगर आज यहां सड़क के नाम पर सिर्फ गड्ढे और जलभराव ही है। यह सड़क मंडी समिति हल्द्वानी द्वारा बनवाई गयी थी जो अब टूटफूट कर खत्म हो गयी है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क बनने के कुछ समय बाद जब यह सड़क टूटना शुरू हुई तो मरम्मत की मांग की जाती रही मगर किसी ने नही सुनी अगर उसी समय इसकी मरम्मत ही होती रहती तो आज यह हालात नही होते। आज हालात यह हो गए हैं कि इस सड़क पर ग्रामीणों का चलना तक दूभर हो गया है और सबसे अधिक परेशानी रोज ही स्कूल को जाने वाले बच्चों को इस कठिनाई से गुरना पड़ रहा है।

ब्लाक कोटाबाग की ग्राम सभा कालाढूंगी बंदोबस्ती. देवलचौड़. पूरनपुर ग्राम सभाओं के अंतर्गत आने वाली लगभग चार किमी की यह सड़क छोरा जाली. हुड़कियाचौड़. ठींगाधड़ा. चांदनी चौक. पूरनपुर. देवलचौड़ आदि गावों को जोड़ती है। ग्रामीणों का कहना है कि वह मुख्यमंत्री से लेकर सांसद एवं विधायक तक से कई बार गुहार लगा चुके हैं लेकिन उनकी इस गंभीर समस्या का समाधान आजतक नही हो सका है। तथा सड़क बनने वाली है यह कहकर जनप्रतिनिधियों द्वारा विगत वर्षों से गुमराह किया जाता रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि अब यहां सड़क नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि अब आगामी चुनाव में वोट मांगने आने वालों का बहिष्कार किया जाएगा।