shishu-mandir

दुखद: देवभूमि में ठंड से आईटीआई के छात्र की मौत, जंगल में बर्फ के बीच फंस गये थे कई छात्र

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क। उत्तराखंड के उत्तराकाशी से एक दुखद खबर है। आईटीआई संस्थान से घर को लौटते समय कुछ छात्र पैदल रास्ते से भटक गए थे। इनमें से एक छात्र की तबीयत बिगड़ने के कारण मौत हो गई। वहीं, अन्‍य छात्रों को एसडीआरएफ और पुलिस ने रेस्क्यू किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआई) बड़कोट में पढ़ने वाले 7 छात्र दीपक, प्रहलाद, सूरज, शुभम, विशाल, राजन और अनुज सेमवाल बीते शुक्रवार की शाम संस्थान से घर को लौटे। धरासू-बड़कोट हाईवे राड़ी टॉप के पास बंद होने के कारण ये छात्र बड़कोट से पैदल ही निकल पड़े। लेकिन भारी हिमपात होने के चलते वह जंगल में रास्ता भटक गए।

इसी दौरान ठंड के बीच अनुज सेमवाल पुत्र मायाराम निवासी धौतरी हाल निवासी ज्ञानसू उत्‍तरकाशी की तबीयत बिगड़ने लगी। उसके साथियों ने मदद के लिए परिजनों व अन्य लोगों को फोन किया। लेकिन मदद का इतंजार करते हुए अंधेरा हो गया जिससे छात्रों की चिंता और अधिक बढ़ गई। आस पास कोई आश्रय का स्थान भी नहीं मिला।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि सूचना मिलते ही छात्रों के रेस्क्यू के लिए बड़कोट से एसडीआरएफ और पुलिस की टीम राड़ी टॉप रवाना हुई। लेकिन अंधेरा होने व भारी हिमपात होने के चलते रेसक्यू में टीम को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

आखिरकार टीम ने छात्रों को खोज लिया। ​आनन—फानन में अनुज सेमवाल को सीएचसी बड़कोट भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….