shishu-mandir

भारी बारिश:: हल्द्वानी से पहाड़ी क्षेत्रों को वाहनों की आवाजाही बंद

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नैनीताल, 18 अक्टूबर 2021- नैनीताल जिले में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जिले में 2 नेशनल हाईवे 3 स्टेट हाईवे समेत कई ग्रामीण सड़कें बंद हो चुकी हैं, भारी बारिश की आशंका को देखते हुए क्विक रिस्पांस टीम को तैनात कर दिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

हालातों को देखते हुए एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने पहाड़ी इलाकों में रात 8 बजे के बाद वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी है, यह प्रतिबंध सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। पहाड़ी इलाकों में केवल आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने वाले वाहनों को ही आवाजाही की इजाजत होगी‌इसके अलावा आपदा प्रबंधन टीम और एसडीआरएफ को अगले 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan
See video

जिला प्रशासन ने भी सभी लोगों से अगले 24 घंटे के अंदर सावधानी बरतने की अपील की है। भारी बारिश के चलते गौला नदी का जलस्तर 33000 क्यूसेक पहुंच गया है जिसके बाद निचले इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है और नदी किनारे रह रहे लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। यही नहीं हल्द्वानी- नैनीताल-भीमताल मार्ग पर गुलाब घाटी के पास रुक रुक कर मलवा और पत्थर गिर रहे हैं जहां पुलिस की टीम लगातार नजर बनाए हुए हैं‌। नैनीताल में नैना देवी परिसर में जलभराव के हालात पैदा हो गए हैं,

दूसरी तरफ गौलापार में सूर्या नाला और शेर नाला उफान पर हैं, बताया जा रहा है शेर नाले में एक कार बह गई है जबकि इस कार में सवार सभी पांच लोगों को पुलिस ने सकुशल रेस्क्यू कर लिया है। जिलाधिकारी नैनीताल ने नैनीताल और भीमताल झील से पानी निकासी के आदेश जारी किए हैं साथ ही जिले में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है, जिले के सभी अधिकारियों को पूरी तरह मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं।