shishu-mandir

Champawat- जिले के लिए आफत बनकर आई बेमौसमी बारिश, 2 की मौत

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

चम्पावत, 18 अक्टूबर 2021- अक्टूबर महीने की पोस्ट मानसून की बारिश चम्पावत जिले के लिए आफत बन कर आई। अनवरत बारिश से कई सड़कें अवरुद्ध हो गई। दो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है वहीं कई स्थानों पर मलबा गिरने की सूचना है।

new-modern
gyan-vigyan

भू-स्खलन के चलते चम्पावत के सेलाखोला गांव में एक मकान और कच्ची रसोई में बड़ी मात्रा में मलबा घुसा गया। हादसे में मां और बेटे की मौत हो गई। सोमवार को भारी बारिश की वजह से दोपहर साढ़े 11-12 बजे के बीच सेलाखोला गांव में एक मकान और उससे लगी कच्ची रसोई में बड़ी मात्रा में ऊपर पहाड़ी से मलबा और पत्थर घुस गए। पुलिस ने बताया कि हादसे में कलावती देवी (48) पत्नी आनंद सिंह मौनी और राहुल सिंह मौनी (17) पुत्र आनंद सिंह मौनी की मौत हो गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने बताया कि कड़ी मशक्कत के बाद कलावती देवी का शव कच्ची रसोई से और राहुल का शव मकान के अंदर से बरामद किया गया। करीब 20 मीटर ऊंचाई से बड़ी मात्रा में मलबा और पत्थर गिरने से मकान की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई।परिवार के मुखिया आनंद सिंह मौनी मजदूरी कर के परिवार का भरण पोषण करते हैं। घटना के वक्त आनंद दूध बेचने बाजार गए हुए थे। इधर उफान पर चल रहे पूर्णागिरि मार्ग से लगे किरोड़ा नाले को पार करने के प्रयास में जिप्सी समेत सवार तीन लोग रौखड़ में बह गए।

स्थानीय लोगों ने नाले में कूदकर तीनों को सकुशल बाहर निकाल लिया। हादसे में घायल हुए दो लोगों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक बूम क्षेत्र के कैंपिंग राफ्टिंग कैंप में काम करने वाले तीन लोग जिप्सी लेकर सोमवार को टनकपुर की ओर आ रहे थे। इस दौरान किरोड़ा नाले को पार करने के चक्कर में जिप्सी का पहिया बड़े गड्ढे में फंस गया और वाहन पलट कर नाले की चपेट में आ गया। तेज रफ्तार से बह रहे नाले ने चालक सचिन समेत सूरज और रमेश समेत जिप्सी को बहा दिया। इस दौरान नाले का बहाव कम होने का इंतजार कर रहे स्थानीय लोगों ने किनारे से कूदकर जिप्सी वाहन में सवार तीनों लोगों को रौखड़ से बाहर निकाला।