उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- वाहन दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए 15 दिन का विशेष अभियान चलायें: जिलाधिकारी

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। 22 अप्रैल, 2022- जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी वन्दना की अध्यक्षता में नवीन कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में वाहन दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं सड़क सुरक्षा समिति के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गयी।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकांश दुर्घटना की घटनाऐं रात्रि में चालक को नींद आने के कारण होती है इन घटनाओं की रोकथाम हेतु प्रत्येक पुलिस चौकी में रात्रि 10ः00 बजे से प्रातः 06ः00 बजे तक प्रत्येक वाहन को कम से कम 10 मिनट तक रोकें ताकि चालक को कुछ देर आराम मिल सके जिससे कि उसे नींद न आए और वाहन दुर्घटनाओं को रोका जा सके। इस कार्य को आज से ही प्रारम्भ किया जाय।

उन्होंने पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिले में वाहन दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए 15 दिन का विशेष अभियान चलायें तथा शराब, ओवर लोडिंग, अधिक गति से वाहन चलाने वाले वाहनों से सीज करने की कार्यवाही करें। उन्होंने निर्देश दिये कि अनियंत्रित रूप से सड़कों में खड़े वाहनों का चालान करना सुनिश्चित करें और यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया जाय।

उन्होंने कहा कि मार्ग में खडे पुराने वाहनों से यातायात प्रभावित हो रहा है उन्होंने निर्देश दिये कि परिवहन, पुलिस, प्रशासन, नगरपालिका एवं सम्बन्धित सड़क निर्माण संस्था संयुक्त रूप से निरीक्षण कर कार्यवाही करें तथा सड़कों में खड़े वाहन स्वामियों को वाहन हटाये जाने के सम्बन्ध में नोटिस भेजा जाय साथ ही उसका चालान भी किया जाय। बैठक में जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग व सड़क निर्माण इकाई संयुक्त रूप से जिले में नवनिर्मित सड़कों का निरक्षण कर लें। सड़कों में जिन स्थानों में सुधार के कार्य करने है उन्हें समय से पूर्ण कर ले।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी निर्माणाधीन संस्थाओं को निर्देश दिये कि जनपद के मार्गों में निकट व किनारे चेतावनी बोर्ड लगाये जाय ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं के न्यूनीकरण हेतु हर सम्भव प्रयास किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने दुर्घटना होने वाले स्थान पर लोनिवि, पुलिस, प्रशासन, परिवहन संयुक्त रूप से निरीक्षण कर दुर्घटना को कम करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करें साथ ही जनमानस को जागरूक करने के साथ ही स्कूलों में भी जागरूकता शिविर लगाये जाय। उन्होंने यातायात के नियमों का पालन न करने वाले लोगों का चालान करने के भी निर्देश दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, संभागीय परिवहन अधिकारी डा0 गुरूदेव सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

जागेश्वर धाम पहुंचे मुख्य न्यायाधीश ने सपत्नीक की पूजा अर्चना

निंदनीय:- असमाजिक तत्वों की खुराफात का शिकार बना ताड़ीखेत का गांधी कुटीर, भवन के परिसर में की गंदगी, बिजली के संयोजन व पानी की टंकी व फर्श को पहुंचाया नुकसान, पढ़ें पूरी खबर.. उत्तरान्यूज डाँट काँम

सड़क की खस्ताहालत को लेकर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews