News-web

स्टेज पर रिटायर्ड फौजी दे रहा था परफॉर्मेंस, तभी आया हार्ट अटैक और हो गई मौत, लोग बजाते रहे तालियां

Published on:

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक फौजी की योगा क्लास में परफॉर्मेंस के दौरान मौत हो गई जिस समय फौजी की मृत्यु हुई वह एक योगा क्लास में मां तुझे सलाम गाने पर तिरंगा हाथ में लेकर परफॉर्मेंस दे रहे थे।

परफॉर्मेंस के दौरान श्रोता के बीच मां तुझे सलाम गाने की धुन पर लोगों को राष्ट्रभक्ति का संदेश भी दे रहे थे। वही अचानक से उन्हें सीने में दर्द हुआ और वह स्टेज पर ही बेसुध होकर गिर गए। इस दौरान किसी को भी समझ में नहीं आया की रिटायर्ड फौजी बलविंदर सिंह छाबड़ा की मृत्यु हो गई है और सभी श्रोता और योग केंद्र के प्रशिक्षक काफी देर तक गाने पर तालियां बजाते रहे ।

रिटायर्ड फौजी बलबीर सिंह छाबड़ा 31 में शुक्रवार को मां तुझे सलाम देश भक्ति गीत पर परफॉर्मेंस कर रहे थे। इस दौरान स्टेज पर उन्हें अचानक हार्ट अटैक आया और वह स्टेज पर लेट गए लेकिन लोग इसे प्रस्तुति समझते रहे। जब गाना पूरा खत्म हो गया उसके बाद भी छाबड़ा नहीं उठे तो उन्हें सीपीआर दिया गया।

जैसे ही गाना खत्म हुआ लोग उनके पास आए कुछ सेकंड इंतजार करने के बाद जब कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उन्हें सीपीआर दिया गया। कुछ समय के लिए उठकर बैठे और पूछने वालों की क्या हुआ। उन्हें अरिहंत अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया और उनका चेकअप भी किया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था मौके पर मौजूद लोगों ने परिवार को सूचित किया बलविंदर सिंह छाबड़ा ने अपने अंगदान का फॉर्म भी भरा है जिसकी जानकारी उनके मोबाइल चेक करते समय मिला।

इसके बाद, मुस्कान ग्रुप के जरिए उनकी आंखों और त्वचा का दान किया गया। घटना के बाद दुखी परिवार ने बलविंदर सिंह छाबड़ा की अंतिम इच्छा के मुताबिक अंतिम संस्कार के पूर्व उनकी आंखें त्वचा और अन्य अंगों का दान किया है। दरअसल, बलविंदर सिंह जिस योग केंद्र में परफॉर्मेंस दे रहे थे, वहां अग्रसेन धाम फूटी कोठी पर आस्था योग क्रांति अभियान द्वारा निशुल्क योग शिविर का कार्यक्रम था।