shishu-mandir

अनुसूचित जाति/जनजाति शिक्षक संघ 3 अक्टूबर को करेगा पुरानी पेंशन (Old pension scheme) व्यवस्था की मांग हेतु विरोध प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
uttra news special

Old pension scheme-

देहरादून। पुरानी पेंशन (Old pension scheme) व्यवस्था की मांग सभी विभागों में एक बार फिर से उठने लगी है। इसी बीच अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन उत्तराखंड की ऑनलाइन आयोजित हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए 3 अक्टूबर को प्रत्येक जनपद में विरोध प्रदर्शन के साथ ही राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, उत्तराखंड की राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को डीएम या एसडीएम के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किए जाएंगे।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

Almora- राज्य स्तरीय महिला हॉकी प्रतियोगिता 19 मार्च से

Old pension scheme- यह भी निर्णय लिया गया कि अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के अवसर पर 5 अक्टूबर को प्रत्येक जनपद में नई शिक्षा नीति पर संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। नई शिक्षा नीति के बारे में चर्चा की जाएगी, जिसमें विशेषज्ञों को भी आमंत्रित किया जाएगा ।

saraswati-bal-vidya-niketan

Old pension scheme- बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संजय भाटिया ने बताया कि दोनों कार्यक्रमों को आयोजित करने हेतु कुमाऊं मंडल में डी आर बाराकोटी को प्रभारी एवं गढ़वाल मंडल में अनूप कुमार पाठक को प्रभारी एवं रामलाल आर्य को सह प्रभारी बनाया गया है। प्रांतीय महामंत्री जितेंद्र सिंह बुटोइया ने कहा कि सरकार एक दिन के जनप्रतिनिधि को तो पेंशन देती है लेकिन नियमित कार्मिक को पेंशन ना देकर सामाजिक न्याय के सिद्धांत का उल्लंघन करती है।

यह भी पढ़े….

Almora- एसएसजे में आनलाइन कार्यशाला जारी, वक्ताओं ने कई विषयों पर दिए व्याख्यान

Old pension scheme- बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल ह्यूमन, संयुक्त मंत्री विजय बैरवाण, संगठन मंत्री सुरेंद्र शमशेर जंग, मीडिया प्रभारी संजय कुमार, रघुवीर सिंह तोमर, वीरेंद्र टम्टा, भोपाल प्रसाद कोहली, दिगपाल आर्य, हरीश चंद्र आगरी, शिवलाल रडवाल आदि शामिल रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/