shishu-mandir

लॉक डाउन (Lock down) में राहत : अब अल्मोड़ा में खुल सकेंगी चाय की दुकानें

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Lock Down 4.0

अल्मोड़ा, 15 मई 2020, Relief in Lock down: now tea shops can be opened in Almora

अल्मोड़ा। शनिवार से अल्मोड़ा में चाय की दुकाने खुल सकेंगी। प्रशासन ने इस बाबत सशर्त अनुमति दे दी है। अब ​प्रशासन ने ​एक बार फिर चाय की दुकान खोलने का आदेश जारी किया है। हालांकि इस अनुमति के बाद भी चाय की दुकानें खोले जाने पर कई शर्ते रखी गई है। सरकार व प्रशासन की ओर से शर्तों के उल्लंघन पर यह अनुमति समाप्त हो जायेगी।

new-modern
gyan-vigyan

गौरतलब है कि पूर्व में भी 6 मई को प्रशासन ने अगले दिन से चाय की दुकानों को खोलने के आदेश जारी किये थे। लेकिन इस अनुमति के पहले ही दिन कुछ घंटों के भीतर प्रशासन ने इस आदेश को वापस ले ​लिया था। इसका कारण प्रशासन द्वारा चाय के दुकानदारों द्वारा अनुमति की अवहेलना को बताया गया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

यहां देखें आदेश

एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया है कि चाय पीने के लिए दुकान में कोई भी व्यक्ति् नही बैठ सकेगा। और चाय भी डिस्पोजल गिलास में देनी होगी। इस दौरान पर्याप्त सामाजिक दूरी बनाई जायेगी। किसी भी व्यक्ति को दुकान में नहीं बैठाया जाएगा। दुकानदार को मॉस्क पहनना और दुकान में सैनेटाइजर रखना जरूरी होगा। नियमों की अवहेलना करने पर यह अनुमति निष्प्रभावी हो जाएगी तथा केन्द्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा बनाये गये नियमों की अवहेलना करने पर संबधित के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया जायेगा।