डेटा समाप्त हो गया और रिचार्ज के नहीं हैं पैसे? Reliance Jio दे रहा है अपने यूजर्स को free internet, जानिए क्या है offer

editor1
3 Min Read

Reliance Jio आज देश की no. 1 private telecom company है। कुछ ही सालों में इस स्थान पर पहुंचने के पीछे की वजह पर ध्यान दिया जाए तो वो ये है कि जियो ने हमेशा अपने users के आराम और उनकी सुविधा को प्राथमिकता दी है। Jio किफायती recharge plan तो offer करता ही है, साथ ही, Jio की एक और अनोखी सुविधा भी देता है। अगर आपके पास पैसे नहीं है और आपका data खत्म हो गया है, तो Jio उस समय आपको मुफ्त में internet प्रदान करता है।

new-modern

क्या आप Jio Emergency Data Voucher के बारे में जानते हैं?

अगर आप एक Jio user हैं तो हम आपको बता दें कि Jio एक service offer करता है, जिसे ‘Jio Emergency Data Voucher’ के नाम से जाना जाता है। ये Data Voucher उन लोगों के लिए सबसे अच्छा option है, जिनका internet अचानक खत्म हो गया हो और उनके पास data रिचार्ज करने के पैसे नहीं हैं। इस Voucher के तहत आपको Jio लोन पर data देता है।

Voucher use करने का यह है तरीका

अगर आप भी Jio के Jio Emergency Data Voucher का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपने smartphone पर ‘my jio app’ खोलें, menu में जाएं और वहां ‘mobile services’ के option पर टैप करें। यहां आपको ‘Emergency Data Voucher’ दिखाई देगा, उसे सिलेक्ट करें, फिर ‘get emergency data’ पर क्लिक करें और इसके बाद ‘activate now’ पर टैप करें। इस तरह आपको Jio की तरफ से 2GB data लोन के तौर पर मिल जाएगा।

ऐसे चुकाएं पैसे

आपको बता दें कि इस data loan के पैसे चुकाने का क्या option है। 2GB data के लिए आपको 25 रुपये की कीमत चुकानी होगी। इसके लिए सबसे पहले अपने smartphone पर ‘my jio app’ खोलें, ‘emergency data voucher’ पर क्लिक करें, फिर ‘proceed’ पर जाकर ‘pay’ के option पर क्लिक करें। यहां आप अपने लोन का भुगतान कर सकेंगे।

इस तरह आप जियो से तब data का loan ले सकते हैं जब आपको बहुत जरूरत हो और उस समय आपको ये 2GB internet free में दे दिया जाएगा। इसका भुगतान आप बाद में कर सकते हैं। बता दें कि Jio की ये सेवा खास prepaid users के लिए ही है।