shishu-mandir

अल्मोड़ा में रेडक्रास (Red Cross)से जुड़े इन पांच सदस्यों को मिलेगा राज्य स्तरीय कोरोना वॉरियर्स पुरस्कार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Five members associated with Red Cross in Almora will get state level Corona Warriors Award

Screenshot-5


अल्मोड़ा, 26 जून 2023-कोरोनाकाल में जनसेवा के लिए सराहनीय योगदान देने वाले रेडक्रास(Red Cross) सोसायटी से जुड़े पांच सक्रिय सदस्यों को कोराना वॉरियर्स पुरस्कार मिलेगा। 30 जून को देहरादून में होने वाले कार्यक्रम में उन्हें राज्यपाल यह पुरस्कार प्रदान करेंगे।

new-modern
gyan-vigyan

इसके लिए अल्मोड़ा से रेडक्रास के अध्यक्ष मनोज सनवाल, उपाध्यक्ष विनीत बिष्ट, कोषाध्यक्ष आशीष वर्मा, डा. जेसी दुर्गापाल और हेमलता भट्ट शामिल हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में अल्मोड़ा रेडक्रॉस(Red Cross) ने दिन रात पीड़ितों की मदद के लिए काम किया। उनके कार्य को देखते हुए पांच पदाधिकारियों व सदस्यों को कोरौना वॉरियर पुरस्कार के लिए चयनित किया है। राज्यपाल सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जरनल गुरमीत सिंह 30 जून को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे। पुरस्कार पाने वालों में रेडक्रॉस के अध्यक्ष मनोज सनवाल, उपाध्यक्ष विनीत बिष्ट, कोषाध्यक्ष आशीष वर्मा, डॉ जे सी दुर्गापाल, हेमलता भट्ट शामिल है,
गौरतलब है कि कोरोना काल मे जब लोग घरों से निकलने में डर रहे थे उस समय कई लोग मानवसेवा में लगे हुए थे अल्मोड़ा में रोटी बैंक की स्थापना कर रोटी बैंक के संचालन के साथ साथ, जरूरतमंदों तक दवा पहुँचाना, ऑक्सीजन की कमी होने पर आक्सीजन सिलेंडरों और अन्य उपकरणों की व्यवस्था करना , कोरोना मरीजो अस्पतालों तक पहुँचाना, जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध करवाना जैसे अनेक कार्य इन लोगो द्वारा किये गए, इस लिए राज्यपाल द्वारा इन सबके नामो का चयन करके इनको सम्मानित करने के लिए 30 जून को राज्यपाल भवन देहरादून में आमंत्रित किया गया है। अल्मोड़ा के इन पांच लोगों का इस पुरस्कार के लिए चयन होने पर नगरवासियों ने उन्हें बधाई दी है।

Red Cross