रानीखेत में 8 दिन चलेगी सेना की खुली भर्ती(Recruitment),​ विभिन्न जिलों के अभ्यर्थियों के लिए होगा भर्ती मेला

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

26 फरवरी से 4 मार्च तक चलेगी भर्ती (Recruitment)

Screenshot-5

holy-ange-school

रानीखेत सहयोगी: बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. रानीखेत में 26 फरवरी से सोमनाथ ग्राउंड में जीडी की भर्ती होगी.

ezgif-1-436a9efdef

सेना के सोमनाथ मैदान में 26 फरवरी से जीडी सैनिकों हेतु होने वाली खुली भर्ती के लिए भर्ती प्रशासन व स्थानीय प्रशासन ने कमर कस ली है.

must read it

26 फरवरी से 4 मार्च तक चलने वाली आठ दिवसीय भर्ती रैली में जिले वार अलग-अलग तिथि तय की गई है। साथ ही खराब मौसम व बारिश की संभावना को देखते हुए आयोजकों द्वारा कुछ तिथियां आरक्षित रखी गई हैं.

must see it

डायरेक्टर एआरओ भर्ती कार्यालय अल्मोड़ा के कर्नल भूपेन्द्र सिंह छिक्कारा ने जानकारी देते बताया कि रानीखेत में केआरसी के सोमनाथ मैदान में आगामी 26 फरवरी से 4 मार्च तक जीडी सैनिकों की खुली भर्ती हेतु चलने वाली चयन प्रक्रिया के लिए तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है.

see it also

जिसमें प्रतिभागियों की जनपदवार दौड़ आयोजित होगी तथा उसमें सफल प्रतिभागियों के डॉक्यूमेंट जांच व फिजिकल टेस्ट उपरांत चयनितों का मेडिकल होगा.

must read it

कुमाऊं के सभी जिलों हेतु अलग-अलग दिन चलेगी भर्ती (Recruitment)प्रक्रिया

उन्होंने बताया कि 26 फरवरी को उधम सिंह नगर,27 को बागेश्वर जनपद व अल्मोड़ा के भिकियासैन व चौखुटिया तहसील,28 को नैनीताल, 29 को अल्मोड़ा जनपद के सल्ट, रानीखेत,जैंती द्वाराहाट, अल्मोड़ा, सोमेश्वर व भनोली तहसील के प्रतिभागियों के लिए तथा 2 से 4 मार्च तक पिथौरागढ़ व चंपावत जिले के प्रतिभागियों के लिए चयन प्रक्रिया चलेगी.

must see it

साथ ही बताया खराब मौसम व बारिश की संभावनाओं को देखते हुए कुछ तिथि आरक्षित रखी गई है। घोषित तिथि के दौरान यदि मौसम खराब या बारिश हुई तो उस जनपद की भर्ती प्रक्रिया आरक्षित तिथि में संपन्न होगी.

see it also


वहीं स्थानीय प्रशासन की ओर से तहसीलदार एचएस मेहरा ने बताया कि भर्ती में आने वाले प्रतिभागियों हेतु नगर के छावनी परिषद इंटर कॉलेज, राबाप्रापा, सरस्वती विद्यालय, विवेकानंद विद्या मंदिर, शिव मंदिर धर्मशाला हॉल व छावनी परिषद रंगोली हाल सहित छ: स्थानों में रहने, पेयजल हेतु टैंकर आदि के साथ ही अन्य आवश्यकीय व्यवस्थाएं की गई है.

वहीं रेस्टोरेंट स्वामियों से अपने प्रतिष्ठानों में खाने की रेट लिस्ट चस्पा करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं. साथ ही बताया ठंड बढ़ने पर अलाव की व्यवस्था भी की जाएगी.

Biometric machine

कोतवाली रानीखेत के प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र चौधरी ने बताया कि भर्ती रैली के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु स्थानीय पुलिस बल व डेढ सेक्शन पीएससी के अलावा जनपद स्तर से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया है जिसमें 6 एसआई वह 25 पुलिस कर्मी शामिल हैं.

Biometric machine
awasiya vishvvidhyalaya

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..

आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp