Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

होली के लिए तैयार हुआ बाजार, हाईटेक पिचकारियां खींच रही हैं ग्राहकों को, दीवाली स्टाइल के फॉग भी स्टॉलों में है मौजूद 10 रूपये से एक हजार तक की पिचकारियां उपलब्ध हैं बाजार में

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
holi1 2
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। रंगो के त्यौहार होली के लिए बाजार पूरी तरह तैयार है। व्यवसाईयों ने अपने स्टॉल सजा दिये हैं। बाजार में हाईटेक पिचकारियां जहां खरीददारों का मनमोह रही हैं वहीं दीवाली का सा अहसास कराने वाले तरह तरह के फॉग भी बाजार में उपलब्ध हैं। इन फॉग्स को जलाने के बाद यह अपने क्षेत्र में रंगों की फुहार करते हैं। कलर आतिशबाजी का सा अहसास कराने वाले इन खिलौनों की लोग काफी मांग कर रहे हैंं।बाजार भी होली के कपड़ों के साथ तैयार है। जगह जगह पर होली के कपड़ों का ढेर लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।
पिचकारियां हमेशा से ही होली त्यौहार का आकर्षण का केन्द्र रही हैं। ऐसे में बाजार में तरह तरह की वैयायटी वाली पिचकारियां उपलब्ध हैं। बाजार की माने तो 10 रूपये से एक हजार रूपये तक की में पिचकारियां उपलब्ध हैं जिन्हें लोग अपने इच्छा और सामर्थ के अनुसार खरीददारी कर रहे हैं। तरह तरह के बलून्स और अन्य उत्पाद भी बाजार में दिख रहा है । बदलते समय के अनुसार हर्बल कलर भी बाजार में उपलब्ध हैं और लोग रंग खरीदते वक्त हर्बल रंगों की जानकारी ले रहे हैं।

holi 3


इधर कॉस्मोस क्लब अल्मोड़ा ने भी पहली बार होली अवसर पर हर्बल अबीर, गुलाल, अनेको रंगों , स्टाइलिश पिचकारियों, मेवों, व विभिन्न प्रकार के गिफ्ट पैक्स ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराए है। क्लब के दीपक मेहता ने बताया कि उपभोक्ताओं को सुविधा देने के उदेष्य से अल्मोड़ा में दिल्ली के थोक मूल्यों पर सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। जिसका उद्देश्य अधिक से अधिक अल्मोड़ा की जनता को उचित मूल्य पे होली के होल को उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि अनाथ व असहाय बच्चों के लिये कुछ धनराशि जुटा के उनके चेहरों पर भी रंगों के त्योहार की खुशियों को बिखेरना भी क्लब का उदेश्य है। उन्होंने बताया कि स्टॉल में 10 से 1000 रूपये तक की पिचकारियां उपलब्ध हैं। साथ ही कई अन्य वैरायटी भी ग्राहकों के लिए रखी हुई है स्टॉल में हर्बल कलर भी उपलब्ध हैं। उन्होंने लोगों से इसका फायदा उठाने की अपील की है।

holi2 1