बुमराह के पंजे और ईशान व सूर्या के तूफानी अर्धशतक की वजह से हारी आरसीबी,मुंबई की लगातार दूसरी जीत

उत्तरा न्यूज टीम
5 Min Read

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 25वें मुकाबले में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने हाई स्कोरिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 27 गेंद रहते हुए 7 विकेट से हरा दिया।

new-modern

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मेहमान आरसीबी ने  कप्तान फाफ-डु-प्लेसिस, रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक के धुआंधार अर्शतक की बदौलत 8 विकेट के नुकसान पर 196 रन बना डाले। जवाब में मुंबई इंडियंस ने इशान किशन, सूर्यकुमार यादव के आतिशी अर्धशतको की बदौलत मुकाबले को बड़ी आसानी से 7 विकेट से जीत लिया।

बता दें, यह मेजबान मुंबई की लगातार दूसरी जीत थी और इसके साथ ही अब वह अंक तालिका पर आखिरी स्थान से सातवें स्थान पर आ गई है। वहीं दूसरी तरफ, यह बेंगलुरु की लगातार चौथी  तो इस सीजन की पांचवीं हार थी। और अब वह अंक तालिका में दो अंकों के साथ आखिरी पायदान पर है।

रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने खेली धुआंधार पारी

टॉस जाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे, बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज विराट कोहली(3) और विल जैक(8) रन बना सस्ते में निपट गए। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान फाफ-डु-प्लेसिस और रजत पाटीदार ने 82 रनों की तेज साझेदारी की; जिसमें रजत पाटीदार ने 26 गेंद पर 4 छक्के और 3 चौके जड़ते हुए 50 रन की विस्फोटक पारी खेली। लेकिन मैच 12वें ओवर में पाटीदार गेराल्ड कोएत्ज़ी का शिकार बने। इसके अगले ही ओवर में इस सीजन खराब फार्म से जुझ रहे ग्लेन मैक्सवेल 0 रन बनाकर श्रेयस गोपाल का शिकार बने।

इसके बाद पांचवें विकेट के लिए कप्तान
फाफ-डु-प्लेसिस और दिनेश कार्तिक ने 48 रनों की अच्छी साझेदारी की। जहां मुकाबले में कप्तान फाफ ने 61 रन बनाएं।वहीं दिनेश कार्तिक ने मुकाबले के आखिरी 2 ओवर में गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए, 23 गेंदों पर 230.43 की स्ट्राइक रेट से 4 छक्के और 5 चौके की मदद से नाबाद 53 रन बनाएं और टीम को 196 रनों के विशाल लक्ष्य तक पहुंचाया। वही मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 5 विकेट और श्रेयस गोपाल, आकाश  मधवाल  और गेराल्ड कोएत्ज़ी ने 1-1 विकेट लिया।

ईशान और सूर्य ने वानखेड़े में लाई आंधी

197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई को धुआंधार शुरुआत दिलाई। सलामी बल्लेबाज इशान किशन और रोहित शर्मा ने महज 8.5 ओवरों में 101 रनों की साझेदारी कर बेंगलुरु को मैच से काफी दूर कर दिया। इस साझेदारी में इशान किशन ने 34 गेंद पर 202.94 की स्ट्राइक रेट पांच छक्के और 7 चौके जड़ते हुए 69 रनों की विस्फोटक पारी खेल,मैच के 9वें ओवर में आकाशदीप का शिकार बने। इसके बाद इंपैक्ट प्लेयर के रूप में खेलना है सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े।

बता दें, मैच के 12वें ओवर में विल जैक्स का शिकार बने;उन्होंने मुकाबले में 24 गेंद पर 3 चौके और इतने ही छक्के की मदद से अच्छी 38 रन बनाएं। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए सूर्य कुमार यादव ने कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर मात्र 13 गेंदों पर 37 रनों की धुआंधार साझेदारी की। मुकाबला के 14वें ओवर में सूर्यकुमार यादव विशक विजय कुमार का शिकार बने;मग़र उन्होंने इस सीजन का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ते हुए 19 गेंदों पर 273.68 की स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 4 छक्के मार 52 रन बनाए। वहीं इसके बाद हार्दिक पांड्या(21) और तिलक वर्मा(16) ने नाबाद 23 रनों की साझेदारी कर मुकाबला को 7 विकेट  से जीता दिया। बता दें, मुकाबले में कप्तान पंड्या ने 6 गेंद पर 3 छक्के जड़ते हुए नाबाद 21 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ आरसीबी के गेंदबाजों ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया; टीम के सभी गेंदबाज 10 से ऊपर की इकोनॉमी से रन लुटाए।

बुमराह बने ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’

बता दें, मुकाबला में जसप्रीत बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी की वजह से ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। उन्होंने अपने 4 ओवर में मात्र 21 रन खर्च कर 5 विकेट झटके। उन्होंने मुकाबले में किंग कोहली(3),कप्तान फाफ-डु-प्लेसिस(61),
महिपाल लोमरोर(0), इंपैक्ट प्लेयर सौरभ चौहान(9) और विशक विजय कुमार जैसे विकेट झटके। वहीं इसके साथ ही वे अभी पर्पल कैप होल्डर हैं। उन्होंने 5 मैचों में 10 विकेट लिए हैं।