उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी रानीखेत

रानीखेत- महिला आयोग उपाध्यक्ष ने 15 परिवारों को बांटे उज्ज्वला योजना के गैस कनेक्शन

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

रानीखेत, 07 अक्टूबर 2021— रानीखेत स्थित इंडेन गैस ऐजेन्सी में राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा द्वारा महिलाओं को नवरात्रि के पहले दिन उज्जवला योजना—2 के अंतर्गत कुल 15 परिवारों को को मुफ्त में रसोई गैस कनेक्शन बांटे ।


कनेक्शन बांटते हुए ज्योति साह ने कहा कि इस एक योजना ने एक ओर जहां हमारी माताओं-बहनों को चूल्हे के धुएं से आजादी दिलाकर उनकी सेहत का ख्याल रखा गया है तो दूसरी ओर ईंधन की व्यवस्था करने की कठिनाई ,बरसात के महीनों में गीली लकड़ी की समस्या और रसोईघर में घंटों रहने की मजबूरी से भी निजात दिलाई है। उन्होंने महिलाओं के लिए संचालित इस योजना को लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार भी जताया।


उन्होंने कहा कि स्वच्छ ईंधन, बेहतर जीवन” के नारे के साथ केंद्र सरकार ने एक सामाजिक कल्याण योजना – “प्रधानमंत्री उज्जवला योजना” की शुरूआत की है। यह योजना एक धुंआ रहित ग्रामीण भारत की परिकल्पना करती है और करोड़ों परिवारों, विशेषकर गरीबी रेखा से नीचे रह रही महिलाओं को निःशुल्क एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराने का अपना वचन भी निभाया है ।


गैस आफिस से प्रबंधक सुरेंद्र जलाल ने बताया कि अभी 260 परिवारों के आवेदन और आये हैं जिन्हें शीघ्र ही कनेक्शन दिए जायेंगे। कार्यक्रम में स्टोर कीपर श्याम चरण कांडपाल, भुपाल सिंह फर्त्याल, नवीन चन्द्र,लीलाधर कत्यूरा,अजय कुमार,जितेंद्र धपौला,जीवन रावत,अखिलेश, रवि आदि लोग उपस्थित रहे ।

Related posts

Almora- द्वाराहाट विधायक दुष्कर्म प्रकरण—दोनो मुकदमे पौड़ी महिला थाने को ट्रांसफर

Newsdesk Uttranews

कोसी एमएम इलेवन ने जीता क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल,हवालबाग खेल मैदान में हुई प्रतियोगिता

Newsdesk Uttranews

यूजीसी नेट 2020 :- फाइनल आंसर की (Answer Key) जारी, ऐसे करें चेक