उत्तरा न्यूज
अभी अभी रानीखेत

रानीखेत- महिला आयोग उपाध्यक्ष ने 15 परिवारों को बांटे उज्ज्वला योजना के गैस कनेक्शन

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

रानीखेत, 07 अक्टूबर 2021— रानीखेत स्थित इंडेन गैस ऐजेन्सी में राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा द्वारा महिलाओं को नवरात्रि के पहले दिन उज्जवला योजना—2 के अंतर्गत कुल 15 परिवारों को को मुफ्त में रसोई गैस कनेक्शन बांटे ।

nitin communication


कनेक्शन बांटते हुए ज्योति साह ने कहा कि इस एक योजना ने एक ओर जहां हमारी माताओं-बहनों को चूल्हे के धुएं से आजादी दिलाकर उनकी सेहत का ख्याल रखा गया है तो दूसरी ओर ईंधन की व्यवस्था करने की कठिनाई ,बरसात के महीनों में गीली लकड़ी की समस्या और रसोईघर में घंटों रहने की मजबूरी से भी निजात दिलाई है। उन्होंने महिलाओं के लिए संचालित इस योजना को लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार भी जताया।


उन्होंने कहा कि स्वच्छ ईंधन, बेहतर जीवन” के नारे के साथ केंद्र सरकार ने एक सामाजिक कल्याण योजना – “प्रधानमंत्री उज्जवला योजना” की शुरूआत की है। यह योजना एक धुंआ रहित ग्रामीण भारत की परिकल्पना करती है और करोड़ों परिवारों, विशेषकर गरीबी रेखा से नीचे रह रही महिलाओं को निःशुल्क एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराने का अपना वचन भी निभाया है ।

ayushman diagnostics


गैस आफिस से प्रबंधक सुरेंद्र जलाल ने बताया कि अभी 260 परिवारों के आवेदन और आये हैं जिन्हें शीघ्र ही कनेक्शन दिए जायेंगे। कार्यक्रम में स्टोर कीपर श्याम चरण कांडपाल, भुपाल सिंह फर्त्याल, नवीन चन्द्र,लीलाधर कत्यूरा,अजय कुमार,जितेंद्र धपौला,जीवन रावत,अखिलेश, रवि आदि लोग उपस्थित रहे ।

Related posts

kaladhungi- चोरी की लकड़ी ले जा रहे 3 लोगों को व​न विभाग की टीम ने किया गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews

राजकीय कर्मचारियों ने सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, आठ सूत्रीय मांगों को लेकर किया धरना—प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा

UTTRA NEWS DESK

एसएसजे परिसर में चल रहा विवाद थमा, छात्रसंघ, निदेशक और कुलपति​ के बीच वार्ता के बाद माने छात्र,छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक का इस्तीफा भी नामंजूर

Newsdesk Uttranews