shishu-mandir

ALMORA— आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की उठाई मांग, पूर्व छात्रसंघ महासचिव ने सौंपा ज्ञापन

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

Raised demand to fix the arrangements for isolation ward

अल्मोड़ा, 28 मई 2020
नगर के ​बेस अस्पताल में बनाएं गए आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में हो रही अव्यवस्थाओं को लेकर पूर्व छात्रसंघ महासचिव आशीष पंत ने जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौपा. उन्होंने व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग उठाई.

new-modern
gyan-vigyan

ज्ञापन में छात्रसंघ महासचिव आशीष पंत ने कहा कि कोरोना महामारी का संक्रमण छूने से अधिक है. ऐसे में आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में सभी मरीजों का वार्ड के अंदर बुनियादी वस्तुओं का संयुक्त रूप से उपयोग संक्रमण के खतरे को बड़ा रहा है. उन्होंने कहा बीते दिनों वह स्वयं आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रह चुके है. इस दौरान उन्हें कई अव्यवस्थाएं दिखी.

saraswati-bal-vidya-niketan

ज्ञापन में कहा कि कोरोना संदिग्ध किसी भी व्यक्ति को सरकारी एम्बुलेंस सरलता से उपलब्ध नहीं हो पा रही है. आइसोलेशन वार्ड में कोरोना सैंपल की जांच के लिए आये हुए व्यक्ति व जिस व्यक्ति का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है या जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उन्हें घर भेजने के लिए वाहन की व्यवस्था नहीं होने तथा सभी व्यक्तियों को साथ में रखे जाने के कारण कोरोनो का संक्रमण बढ़ सकता है.

कहा कि जिन व्यक्तियों की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है उन्हें घर जाने के लिए स्वयं वाहन की व्यवस्था करने के लिए कहा जा रहा है जबकि एक आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति के लिए यह सम्भव नहीं हैं.

इसके अलावा छात्रसंघ महासचिव ने प्रवासियों को होम क्वारंटीन के बजाय संस्थागत क्वारंटीन किए जाने तथा कोरोना काल के बीच बढ़ रही अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन से उचित कदम उठाएं जाने की मांग की है. इस दौरान धर्म निरपेक्ष युवा मंच के विनय किरौला भी मौजूद थे.