चुनावी जनसभा में बोले राहुल गांधी : मोदी जी मन की बात करते है हम काम की

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

यहां देखें पूरा वीडियो

holy-ange-school


अल्मोड़ा । अल्मोड़ा के सिमकनी खेल मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा के समर्थन में आयोजित जनसभा में कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला।
यहा सिमकनी खेल मैदान में अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोक सभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए श्री गांधी ने कहा​ कि भाजपा ही वह पार्टी है जिसने बीमा व्यवसाय का निजीकरण किय। प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए उन्होने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि हर खाते में 15 लाख दूंगा, लेकिन बाद में वह जुमला ही साबित हुआ। पिछले चुनाव में 15 लाख रूपये हर ​परिवार को देने का वादा करने वाले मोदी जी इस चुनाव में चौकीदार बनकर आपसे वोट मांग रहे है। कहा कि मोदी जी मन की बात करते है लेकिन हम काम की बात करते है।
कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश से झूठ मत बोलो, जितना दे सकते हो उतना दो लेकिन झूठ मत बोलो। कहा कि हमने राशि तय की कि जिनकी तनखा प्रतिमाह 6 हजार से कम है है उन्हे 72 हजार सालाना दिये जायेगे। पांच साल में पौने चार लाख दिये जायेगे। लेकिन इससे अर्थ व्यवस्था पर भार नहीं पड़ेगा। कहा कि मोदी का वादा झूठा था हमारा सच्चा है। भारत के 15 करोड लोगों की आबादी 12 हजार माह से कम है यह शर्म की बात है 25 करोड हिंदुस्तान में है कांग्रेस ने भोजन का अधिकार दिया। कांग्रेस पार्टी गरीबी पर स्ट्राइक करने जा रही है हर महीने 6 हजार उन्हें मिलेंगे इस बात की कांग्रेस पार्टी गारन्टी देती है।
राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई है। कहा कि भाजना की नजर में दो हिंदुस्तान है एक नीरव जैसे का दूसरा किसानो का मजदूरों का। एक काम करे दूसरा 15 लोग फायदा उठाए। कांग्रेस को केवल एक हिंदुस्तान चाहिये। राहुल गांधी ने कहा भाजपा ने मात्र 15 लोगों का 3.5 लाख रुपए का कर्ज माफ किया किसानों का क्यों नहीं किया हमने मध्य प्रदेश राजस्थान में सरकार बनने के दस दिनों के भीतर कर्ज माफी का वादा किया था केवल दो दिन में कर्ज माफ कर दिया।

ezgif-1-436a9efdef

नोटबंदी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने आपको लाइन में खड़ा किया जेब से पैसा निकालकर बैंकों में खड़ा किया । कोई काले धन को सफेद कर कर रहा था। अमित साह के खाते में 7.5 करोड सफेद किया गया, नीरव मोदी 35 हजार करोड़ कर्जा लेकर भाग ​गया और राफेल सौदे में 30 हजार करोड़ रूपये का देश को नुकसान हुआ है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत के 15 करोड लोगों की आबादी 12 हजार माह से कम है यह शर्म की बात है 25 करोड हिंदुस्तान में है कांग्रेस ने भोजन का अधिकार दिया। कांग्रेस पार्टी अब गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने जा रही है।

Joinsub_watsapp