Join WhatsApp

News-web

राजस्थान और हैदराबाद के बीच क्वालीफायर-2 आज, जितने वाली टीम कोलकाता से खेलेगी फाइनल

Published on:

आईपीएल 2024 के फाइनल से पहले होने वाले दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद आज आमने-सामने होंगे। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, और इस मैच की विजेता टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी।

कैसी रहेगी पिच

एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए अनुकूल मानी जाती है। इस सीजन में यहाँ बहुत सारे मैच हो चुके हैं, इसलिए पिच धीमी हो गई है। लेकिन बल्लेबाजों के लिए भी रन बनाने के मौके हैं। यहाँ पहली पारी का औसत स्कोर 164 रन है और दूसरी पारी का औसत स्कोर 151 रन है। यानी यहाँ 200 रन का टोटल बनाना मुश्किल हो सकता है। 180 रन का टोटल विनिंग स्कोर माना जा सकता है।

हेड टू हेड

हैदराबाद और राजस्थान एक-दूसरे के खिलाफ़ अब तक 19 मैच खेले हैं, जिनमें से 10 मैच हैदराबाद ने जीते हैं और 9 मैच राजस्थान ने जीते हैं। इस साल इन दोनों टीमों एक-दूसरे के विरूद्ध 1 मैच खेला था, जिसमें हैदराबाद ने 1 रन से मुकाबले को जीता था। इससे साफ होता है कि यह मुकाबला कड़ी तक्कर देने वाला है।

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन की शुरुआत बहुत अच्छी की थी, लेकिन बाद में उनका प्रदर्शन गिर गया था। हालांकि एलिमिनेटर मैच में आरसीबी के खिलाफ उनकी जीत से लगता है कि वे फिर से जोश में आ गए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने पूरे लीग चरण में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टॉप 2 में जगह बनाई थी, लेकिन क्वालीफायर 1 में केकेआर से हार गए थे।

यह मैच दोनों टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जो टीम जीतेगी, वह फाइनल में केकेआर से भिड़ेगी। हारी हुई टीम का आईपीएल 2024 का सफर यहीं खत्म हो जाएगा।