8 महीने पहले गिरा था पर्स समुद्र में लेकिन महिला को मिला सरप्राइज

Smriti Nigam
3 Min Read

new-modern

Trending: मान लीजिए आपकी कोई चीज समुद्र में गिर जाए और फिर आपने उसे पाने की उम्मीद पूरी तरह से खो दी हो लेकिन अचानक से एक दिन किनारे पर आपको वह चीज फिर से मिल जाए तो आपकी तो खुशी का ठिकाना ही नहीं रहेगा।

ऐसा ही कुछ हुआ एक महिला के साथ जिसका बटुआ समुद्र में गिर गया और फिर उसने इसे पाने की उम्मीद पूरी तरह से खो दी लेकिन फिर कई महीने बाद समुद्र ने उसे उसका पर्स वापस लौटा दिया। ब्रिटिश कोलंबिया के तोफिनो के पास एक दूरस्थ दीप पर रहने वाली मर्सिए कैलवाएर्ट के साथ ऐसा ही हुआ।

मान लीजिए आप समुद्र तट पर घूमने गए हैं और वहां आपका बटुआ समुद्र के अंदर गिर जाए और आप यह उम्मीद भी छोड़ दे की शायद ही वह आपको कभी मिल पाएगा लेकिन फिर कई महीने बाद वही बटुआ आपको वापस मिल जाए तो क्या होगा? ठीक ऐसा ही हुआ ब्रिटिश कोलंबिया के तोफिनो के पास एक महिला के साथ महिला अपने कुत्तों को समुद्र तट पर घूमाते समय मलबे के बीच एक चीज देखकर रुक गई,जब उसने बाद में देखा तो पाया कि यह उसका बटुआ था जो जून 2023 में गुम हो गया था।उन्होंने बाद में मीडिया से बात करते हुए कहा “मैंने अपने बैगपैक की उस जेब को ज़िप नहीं लगाई थी जिसमें बटुआ रखा था, और जब मैं नाव में चढ़ी तो मुझे छप की आवाज़ सुनाई दी थी

मर्सिए कैलवाएर्ट टिकटॉक पर अपने आइलैंड लाइफ के वीडियो से जानी जाती हैं. उनके कुल 47000 से अधिक फॉलोअर्स है वह पहले अपने बटुए के खो जाने को मान चुकी होती है क्योंकि एक ड्राइवर ने भी उनके बटुए के खोजने में उनकी काफी मदद की थी लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ था। उन्होंने कहा, “मैंने अपने मन की शांति के लिए एक डाइवर को खोजने के लिए भेजा था।” लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, और समुद्र ने एक अद्भुत सरप्राइज दिया।

जैसा कि सभी जानते हैं कि समुद्र अपार शक्ति का प्रतीक माना जाता है लेकिन इस बार उसने इस महिला के साथ काफी कोमलता दिखाई। भले ही समुद्र के नमकीन पानी ने इस बटुए की जिप को खराब कर दिया लेकिन बटुए में रखें सभी पैसे और कार्ड पूरी तरह सुरक्षित मिल गए। मर्सिए कहती हैं, “मैं पहली नजर में ही पहचान गई. ये देखकर मैं हक्की-बक्की रह गई।” हालांकि बटुए में करीब 20 डॉलर ही थे, लेकिन हैरानी की बात ये है कि समुद्र की गहराई में आठ महीने बिताने के बाद भी उसके सभी कार्ड और पहचान पत्र सुरक्षित रह गए।