shishu-mandir

पिथौरागढ़ पुलिस ने गुड़गांव और बागेश्वर से दबोचे 10-10 हजार के दो ईनामी

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। जनपद पुलिस ने ऑपरेशन चक्रव्यूह के तहत ने 10-10 हजार के दो ईनामी अपराधियों को हरियाणा और बागेश्वर से गिरफ्तार किया है। दोनों लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे।

new-modern
gyan-vigyan

कोतवाली पिथौरागढ़, एसओजी व साइबर सेल की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की। इनमें से एक मामले में 17 फरवरी 2013 को गोविन्द सिंह सौन, निवासी पिथौरागढ़ ने कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी थी। जिस पर निश्चल जैन पुत्र पीके जैन, प्रबन्धक निदेशक एमजे स्ट्रेक्चर प्राइवेट लिमिटेड, बी/132 फेस-1 ओखला इन्डस्ट्रीज एरिया नई दिल्ली, के विरुद्ध वादी के साथ ठेकेदारी निर्माण कार्यों की सामग्री के लिए 8 लाख पांच हजार रुपये लेने व सामान न देकर धोखाधड़ी करने के संबंध में आईपीसी की धारा 406/420 में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस अधीक्षक ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए 10 रुपये का ईनाम घोषित किया था। एसआई शंकर सिंह रावत के नेतृत्व में गठित टीम की तलाश कर रही थी। बीते शुक्रवार को आरोपित निश्चल जैन हाल पता 10 अलीपुर रोड प्लॉट नंबर 9, थाना- 54 सिविल लाइन्स नई दिल्ली, को सैक्टर 47, मकान नं ए-49 गुड़गाँव हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया।

वहीं पिछले वर्ष 4 जनवरी को शिकायतकर्ता जोगा सिंह, केडी जोशी व मेलडुंगरी गांव पिथौरागढ़ के अन्य ग्रामीणों ने कोतवाली में मामले की तहरीर दी। आरोपित मनोज नैनवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर एडनेस ऑर्गेनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमि के खिलाफ लगभग 147 किसानों को प्रलोभन देकर उनके खेतों में फ्री में सोलर फेन्सिंग करने का वादा किया। और कृषि – पशुपालन के नाम पर लगभग 5 लाख 76 हजार तीन सौ पच्चीस रुपये की धोखाधड़ी की, जिसमें धारा 420 का मुकदमा दर्ज किया गया था।

इसी क्रम में पुलिस ने मनोज नैनवाल पुत्र हरीश दत्त नैनवाल, निवासी दुर्गापुरी लखनपुर, थाना रामनगर जिला नैनीताल, को विकासपुरी नई दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। वहीं विवेचना के दौरान एक अन्य आरोपित अजय कुमार का नाम प्रकाश में आया, जो गिरफ्तारी से बचने के लिए लम्बे समय से फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस अधीक्षक ने 10 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की थी। एसआई दिनेश चन्द्र सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने सर्विलांस की मदद से आरोपित के संभावित ठिकानों पर दबिश दी और बीते शुक्रवार को आरोपी अजय कुमार उम्र 28 वर्ष पुत्र राजेन्द्र राम, निवासी बजेटी, थाना पिथौरागढ़ को भराड़ी टैक्सी स्टैंड बागेश्वर से गिरफ्तार कर लिया गया।