उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

यहां कार्यशाला में बच्चों ने तैयार की दीवार पत्रिका

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़। मेजर उत्तम सिंह क्षेत्री सार्वजनिक पुस्तकालय देवलथल में बच्चों की दीवार पत्रिका का विमोचन किया गया। इससे पूर्व पुस्तकालय में बच्चों ने आठ दिवसीय दीवार पत्रिका निर्माण कार्यशाला आयोजित की और गत दिवस समापन अवसर पर तैयार पत्रिका का विमोचन किया।

विमोचन पूर्व प्रोफेसर दीवान सिंह चौहान, पूर्व प्रधानाचार्य भगवान सिंह नेगी, पूर्व ग्राम प्रधान शंकर सिंह सामंत आदि ने संयुक्त रूप से किया। अतिथियों ने बच्चों की इस सृजनशीलता की प्रशंसा करते हुए कहा कि दीवार पत्रिका बच्चों के लेखन कौशल और पढ़ने की आदतों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। ऐसे प्रयास निरंतर जारी रहने चाहिए।

मुख्य अतिथि प्रो चौहान ने कहा कि यह पूरे समाज का दायित्व है कि हम इन नैनिहालों को उचित मार्गदर्शन प्रदान करें, इन्हें एक अच्छा नागरिक बनने में अपना योगदान दें। विशिष्ट अतिथि भगवान सिंह नेगी ने कहा कि यह कार्यशाला बच्चों द्वारा बच्चों के लिए आयोजित की गई। बच्चों की कार्यशैली देखकर वह हैरान हैं।


इस कार्यशाला का संचालन राजकीय इंटर कालेज देवलथल के 11वीं के छात्र करन तिवारी और उनके सहपाठी लक्ष्मी विश्वकर्मा, पवित्र बसेड़ा व आस्था बिष्ट ने किया। इसी स्कूल के भूतपूर्व छात्र योगेश चंद्र बसेड़ा ने सहयोग प्रदान किया।

इस दौरान बच्चों को लेखन संबंधी बहुत सारी गतिविधियां करवाई गईं। कार्यशाला में लगभग 30 बच्चों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का संचालन सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र बसेड़ा और करन तिवारी ने किया। कार्यक्रम में समाज सेवी नरेश पाण्डेय, हरेंद्र बसेड़ा सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Related posts

शीतलाखेत की वादियों में लोगों को डरा रही है गुलदार की गुर्राहट, आंतक से दहशत में लोग

Newsdesk Uttranews

ललित जोशी बने सचिवालय एथलेटिक्स एंड फिटनेस क्लब (Secretariat Athletics and Fitness Club)के अध्यक्ष

Newsdesk Uttranews

Almora- यहां अचानक तबियत बिगड़ने से हुई व्यक्ति की मौत

editor1