उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

गर्व का पल : उत्तराखंड के शहीद जवान विभूति ढौंडियाल को मिला शौर्य चक्र

Proud moment: Vibhuti Dhoundiyal, martyr soldier of Uttarakhand got Shaurya Chakra

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

उत्तराखंड के जवान हमेसा देश की शुरक्षा में सबसे आगे रहते है। उत्तराखंड के कई युवाओं ने देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति भी देदी। ऐसे ही एक वीर जवान थे मेजर विभूति ढौंडियाल। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया. President ramnath kovind ने delhi में शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी लेफ्टिनेंट नितिका ढौंडियाल को ये शौर्य चक्र दिया‌।

nitin communication

नितिका ढौंडियाल ने पति की सहादत के बाद army join की थी। वर्तमान में वे लेफ्टिनेंट है. मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल uttrakhand के Dehradun के रहने वाले है. उनकी मां देहरादून में ही रहती है। बता दें कि 18 februray 2019 को मेजर ढौंडियाल jammu-kashmir के pulwama में हुए एक encounter में वीरगति को प्राप्‍त हुए थे. 14 februry 2019 को पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था।

udiyar restaurent
govt ad

इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद ही पुलवामा के पिंगलान गांव में आतंकियों को ढेर करने के लिए सेना ने एक operation चलाया था. पिंगलान में हुए इस encounter में चार सैनिक शहीद हुए थे. इन शहीदों में मेजर रैंक के officer विभूति ढौंढियाल भी थे। पत्नी नितिका ने पति की शहादत पर जताया था गर्व: मेजर ढौंडियाल की शहादत के बाद जब उनका पार्थिव शरीर Dehradun पहुंचा था तो पत्नी नितिका उन पर गर्व किए बिना नहीं रह सकीं. मेजर ढौंढियाल के पार्थिव शरीर के पास खड़ी नितिका ने अपने पति को salute किया था।

तब नितिका ने कहा, आप मुझसे झूठ बोलते थे कि आप मुझसे प्‍यार करते हो। आप मुझसे नहीं बल्कि अपने देश से ज्‍यादा प्‍यार करते थे और मुझे इस बात पर गर्व है’‌। NITIKA ने media के साथ बातचीत में कहा था कि वह कोई बेचारी नहीं हैं बल्कि एक बहादुर शहीद की पत्‍नी हैं और उन्‍हें अपने पति की शहादत पर गर्व है

Related posts

Corona update- अल्मोड़ा में सोमवार को 6 ने गंवाई जान, 80 पहुंची मृतकों की संख्या

Newsdesk Uttranews

तेज बारिश के चलते टनकपुर के गांधी मैदान में प्रस्तावित बहुद्देशीय शिविर स्थगित

आज उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 320

Newsdesk Uttranews