उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा :: महंगाई व बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस ने निकाला जुलूस

Almora:: Congress took out procession regarding inflation and unemployment

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 22 नवंबर 2021 अल्मोड़ा के पूर्व विधायक मनोज तिवारी के नेतृत्व में अल्मोड़ा के कांंग्रेस कार्यकर्ताओं ने अल्मोड़ा बाजार में महंगाई,बेरोजगारी एवं आपदा के मुद्दे पर प्रदेश सरकार के पूर्णतया असफल होने पर विरोध प्रदर्शन किया तथा विशाल जुलूस निकाला।

nitin communication
medical hall

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार कांंग्रेसजन सोमवार को दोपहर 12:30 बजे पूर्व विधायक मनोज तिवारी के नेतृत्व में चौघानपाटा गांधी पार्क में एकत्रित हुए तथा केन्द्र एवं राज्य की भाजपा सरकार के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया।चौघानपाटा में एकत्रित जनता को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार में महंगाई बेलगाम हो गयी है।पेट्रोल, डीजल,रसोई गैस,खाद्यान्न सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान पहुंच गये हैं जिससे मध्यमवर्गीय एवं गरीब वर्ग के सामने अपने परिवार का पालन पोषण करना तक मुश्किल हो गया है।

udiyar restaurent
govt ad

उन्होंने कहा कि इसे एक ऐतिहासिक घटना ही कहेंगे कि भाजपा की सरकार में पहली बार पेट्रोल,डीजल के मूल्य सौ रूपये प्रति लीटर से ऊपर पहुंचे जिसने मध्यमवर्गीय एवं गरीब वर्ग की कमर तक तोड़ कर रख दी। उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड में बेरोजगारी अपने चरम पर है। उत्तराखंड का युवा अपनी शिक्षा पूर्ण करने के बाद बेरोजगारी का दंश झेल रहा है तथा अवसाद में जा रहा है। परन्तु भाजपा सरकार केवल विज्ञापनों के माध्यम अपनी पीठ थपथपाने का काम कर रही है।उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर आज युवाओं को रोजगार उपलब्ध नहीं है।केवल आवेदन पत्रों का शुल्क माफ कर देने की घोषणा मात्र से ही युवाओं को रोजगार उपलब्ध नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जितनी मेहनत विज्ञापनों के माध्यम से अपनी पीठ थपथपाने में कर रही है यदि उसकी आधी मेहनत भी जमीनी स्तर पर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में लगाती तो वर्तमान में उत्तराखंड बेरोजगारी का दंश नहीं झेल रहा होता। उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी से उत्तराखंड की जनता आज तंग आ चुकी है।सरकार ना तो महंगाई कम करने के लिए कोई प्रयास कर रही है और ना ही युवाओं को रोजगार देने के लिए इस सरकार के पास कोई मास्टर प्लान है।

उन्होंने कहा कि एक माह पूर्व पर्वतीय क्षेत्रों में आयी आपदा में भी आपदा प्रभावितों को राहत देने में ये सरकार पूरी तरह असफल साबित रही।आपदा के नियम खुद इस सरकार में आपदा प्रभावितों पर एक और आपदा बनकर गिरे आपदा के जटिल नियमों के कारण जनता को आपदा मद का कोई भी लाभ नहीं मिल सका और लोगों को काफी आर्थिक नुकसान हुआ।

इसके अलावा पूर्व में कोई भी सक्षम आपदा नीति इस सरकार के द्वारा नहीं बनाई गयी जिससे आपदा आने पर अनेकों लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा एवं कितने लोग आपदाग्रस्त क्षेत्रों में फंसे रहे।श्री तिवारी ने कहा कि अच्छे दिनों का वादा करके सत्ता में आई भाजपा सरकार ने महंगाई एवं बेरोजगारी के अलावा जनता को कुछ भी नहीं दिया।इस अवसर पर कांंग्रेसजनों ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन एवं जुलूस में कांंग्रेस जिलाध्यक्ष पीताम्बर पाण्डे,पूर्व विधायक मनोज तिवारी,पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी,सेवादल जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह बिष्ट,नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला,जिला उपाध्यक्ष गोपाल सिंह चौहान,जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र बिष्ट डिंपल,जीवन सिंह भण्डारी,यूसीडीएफ उपाध्यक्ष दीप सिंह डांगी,पी सी सी सदस्य भूपेन्द्र भोज,यूथ जिलाध्यक्ष निर्मल रावत,हर्ष कनवाल,कृष्णा लटवाल,यूथ कांंग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय,ब्लाक अध्यक्ष राजेन्द्र बोरा,तारू तिवारी,राजीव कर्नाटक,दीपांशु पाण्डेय,रोहन कुमार आर्या,पारितोष जोशी,किशनलाल,प्रमोद पवार,विनीत कुमार,हेम सती,सभाषद सचिन आर्या,दिलजोत सिंह,तारू तिवारी,अमित बिष्ट,कुन्दन सिंह नेगी,विनोद वैष्णव,गोपाल गुरूरानी,रोहित रौतेला,राधा बिष्ट,मदन डांगी,राजेश अधिकारी,हेम आर्या,हेम चन्द्र जोशी, हंसादत्त तिवारी,सुनील

जोशी,शहाबुद्दीन, सतीश पाण्डेय, तारा चन्द्र जोशी,हाजी नूर अकरम खान,उज्जवल जोशी,विनोद परिहार,सुनील ग्वाल,संजू सिंह,हेम तिवारी,कमल कोरंगा,हिमांशु बिष्ट, हरीश कुमार,अजय कुमार,राहुल बिष्ट, कृष्णा कुमार,अर्जुन बिष्ट, करन बिष्ट,संजय दुर्गापाल,गीता बिष्ट,विपुल कार्की,नवीन कनवाल,सरस्वती आर्या,पूनम आर्या,विमला देवी,हंसा पाण्डे,माया गैड़ा,तारा भण्डारी, हेमा तिवारी,विनीता आर्या,गोपा नयाल,गीता मेहरा,दीपा साह,प्रदीप कुमार,अमित कुमार,सौरभ कुमार,गौरव कुमार,राजेन्द्र कुमार,रमेश नेगी,सुन्दर बिष्ट,वकुल साह,महेश आर्या सहित सैकड़ो कांंग्रेसजन उपस्थित रहे।

Related posts

बधाई- भारतीय महिला क्रिकेट (Women’s cricket) टीम में चुनीं गईं पिथौरागढ़ की श्वेता वर्मा, खुशी की लहर

Newsdesk Uttranews

ब्रेकिंग : पेट्रोल से भरा टेंकर पलटा

Newsdesk Uttranews

धौलादेवी के डसीली गांव में चुनाव परिणाम के बाद आयोजित हुआ सामुहिक भोज,लोगों ने चांचरी के बीच देर तक मनाया जश्न

Newsdesk Uttranews