shishu-mandir

Lohaghat- गल्लगांव-देवलीमाफी सड़क की दुर्दशा को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

लोहाघाट। बाराकोट ब्लाक के अतंर्गत गल्लागांव-देवलीमाफी मोटर मार्ग की दुर्दशा को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। कहा शीघ्र सड़क का सुधारीकरण कार्य शुरू नहीं किया गया तो ग्रामीण विधान सभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। उनका कहना था कि सड़क की बदहाली के कारण डेढ़ दर्जन से अधिक गांवों की जनता को जान जोखिम में डालकर यात्रा करनी पड़ रही है।

new-modern
gyan-vigyan

ग्राम प्रधान हेमा देवी के नेतृत्व में एकत्रित हुए ग्रामीणों का कहना था कि सड़क की दुर्दशा के कारण ग्रामीणों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूरी रोड पर गड्ढे पर चुके हैं, जिससे दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। उनका कहना था कि इस रोड से नौमना, तड़ीगांव, डोबाभागू, बैड़ाओड़, ढड़ीगांव, सिमलटुकरा, बरम, बसोड़ी, सेरी कनियाना, पाडासों सेरा गांव के ग्रामीण हर रोज आवाजाही करते हैं। लेकिन रोड की बदहाली के कारण जान जोखिम में डालकर यात्रा करनी पड़ रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

सड़क पर जगह-जगह डामर उखड़ा हुआ है। नालियों का पानी सड़कों में बह रहा है, इससे जल जमाव रहता है। राहगीरों को पैदल चलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क खराब रहने से मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में भारी फजीहत होती है। खासकर गर्भवती महिलाओं की जान हमेशा खतरे में रहती है। ग्रामीणों ने कहा कि शीघ्र सड़क की दशा नहीं सुधारी गई तो पूरे क्षेत्र की जनता आगामी विधान सभा चुनाव का बहिष्कार करेगी।

इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य मोहन जोशी, शंकर राम, शेखर तिवारी, दीपक तिवारी, सुंदर राम, जोगेंद्र प्रसाद, बलदेव प्रसाद, हरीश प्रसाद, उम राम, निर्मल प्रसाद आदि मौजूद रहे।