shishu-mandir

हाथरस गैंगरेप के विरोध (protest against Hathras gang rape) की आंच अल्मोड़ा तक, सड़कों पर उतरे लोग, दरिंदों को फांसी की मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा,01 अक्टूबर 2020— गैंगरेप का शिकार होने के बाद जिंदगी की जंग हार चुकी हाथरस (protest against Hathras gang rape) की बिटिया को न्याय दिलाने की मांग को लेकर अल्मोड़ा भी लोग सड़कों पर उतर गए। विभिन्न संगठनों और महिलाओं ने हाथरस पीड़िता को न्याय दिलाने और दोषियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

new-modern
gyan-vigyan
 protest against Hathras gang rape

अल्मोड़ा में प्रदर्शन (protest against Hathras gang rape) चौघानपाटा अंबेडकर और गांधी पार्क के पास से शुरू हुआ। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बापू के देश में जिस तरह कमजोर वर्ग और महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं वह झकझोर देने वाला है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

फिर टली निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) के दोषियों की फांसी

सभी ने हाथरस की पीड़िता (protest against Hathras gang rape) को न्याय की मांग की और दोषियों को फांसी की सजा की मांग उठाई। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थी और सभी ने दरिंदों को फांसी की सजा दिलाने की मांग तो की ही। यूपी सरकार के कानून व्यवस्था को भी कठघरे में खड़ा किया। साथ ही प्रधानमंत्री को भी इस मामले पर त्वरित संज्ञान लेने की मांग की।

 protest against Hathras gang rape

प्रदर्शन के दौरान लोगों का जुलूस माल रोड होते हुए मुख्य बाजार गया। यहां लोगों ने पीड़िता को न्याय दिलाए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी की और कहा कि जिस तरह एक बच्ची के साथ दरिंदगी (protest against Hathras gang rape) की गई वह निंदनीय तो है ही लेकिन जिंदगी की जंग हारने के बाद जिस तरह उसके अंतिम संस्कार में पुलिस प्रशासन ने मानवीय संवेदनाओं को तार—तार किया वह भी सवालों के घेरे में हैं।


इस मौके पर उत्तराखंड बाल्मीकि कल्याणकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष एके सिकंदर पंवार, एससी आयोग के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र बाराकोटी,पीपीआईडी के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद कुमार, बीडीसी सदस्य रितु आर्या, आप के प्रभारी अखिलेश चन्द्र, सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/