shishu-mandir

दुखद: प्रो.आरसी पांडे का निधन (Death), सोर घाटी में शोक (grief) की लहर

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ सहयोगी, 24 अप्रैल 2020
सोर घाटी की जानी मानी शख्सियत प्रोफेसर आरसी पांडे (Prof
. R.C. PANDEY) का देहरादून में आकस्मिक निधन (Death) हो गया. उनके निधन से क्षेत्र में शोक (grief) की लहर है. गुरुवार को दून स्थित लक्खीबाग में उनका अंतिम संस्कार किया गया.

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, पिथौरागढ़ में भौतिक विज्ञान के विभागाध्यक्ष रहे 80 वर्षीय रमेश चंद्र पांडे (Professor R.C. PANDEY) पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ थे. जानकारी के अनुसार उन्हें निमोनिया की शिकायत हो रही थी. देहरादून में ही उनका उपचार चल रहा था और उपचार के दौरान ही उन्हें हल्का ह्रदयाघात आया, जहां बीते बुधवार को उनका निधन (Death) हो गया.

प्रो. पांडे की कोविड-19 संक्रमण संबंधी जांच भी निगेटिव आई थी. मेडिकल जांच में मौत (Death) का कारण ह्रदयाघात आने के बाद उनका पार्थिव शरीर परिजनों को सौंप दिया गया. लॉक डाउन की विषय परिस्थितियों में गुरुवार को उनके ज्येष्ठ पुत्र आशीष पांडे ने देहरादून में ही उनका अंतिम संस्कार किया. वर्तमान में दुबई में होने के कारण उनके छोटे पुत्र अभिषेक पांडे इसमें शामिल नहीं हो सके.

प्रो. पांडे के निधन (Death) पर पिथौरागढ़ में शोक की लहर है. उनके निधन (Death) पर डा. मृगेश पांडे, वरिष्ठ पत्रकार सुंदर चंद ठाकुर, निर्मल साह, ललित अधिकारी, हेम भट्ट, हरीश उप्रेती, बृजेश पंत, ज्योति व सुनील सहित अनेक गणमान्य लोगों ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को ढांढस बंधाया है. पिथौरागढ़ महाविद्यालय में इतिहास के प्राध्यापक डा. हेमचंद्र पांडेय ने महाविद्यालय परिवार की ओर से शोक (grief) जताया है.