Almora- एसएसजे विवि के शिक्षा संकाय की प्रो मनराल बनीं एचओडी व डीन

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा 13 जनवरी 2022

holy-ange-school


सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के शिक्षा संकाय अध्यक्ष एवं विभागाध्यक्ष के तौर पर वरिष्ठ शिक्षाविद प्रो भीमा मनराल ने पदभार ग्रहण कर लिया है। इधर विवि से जुड़े तमाम प्राध्यापकों एवं शिक्षा जगत के प्राध्यापकों ने प्रो मनराल को पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी है।

ezgif-1-436a9efdef

Uttrakhand के राजभवन तक पहुंचा corona, कई कर्मचारी निकले संक्रमित,मचा हड़कंप


गौरतलब है कि प्रो भीमा मनराल विगत 3 दशकों से शिक्षा जगत जुड़ी है। इस दौरान शिक्षा की गुणवत्ता सुधार के क्षेत्र उनके द्वारा तमाम उल्लेखनीय कार्य किये गए है।

Almora:पीजी कॉलेज कुणीधार में आयोजित हुई पोस्टर और निबंध प्रतियोगिता


बृहस्पतिवार को विवि संकाय अध्यक्ष व विभागाध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद प्रो मनराल ने कहा कि शिक्षा जगत के बदलते आयामों को देखते हुए विशेष रूप से अध्यापक शिक्षा में नवाचारी, तकनीकों को अध्यापक शिक्षा एवं विद्यार्थियों के बीच बढ़ावा देने पर उनका विशेष जोर होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा में अनुसंधान एवं नई शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप विश्वविद्यालय एवं संकाय में कार्य किए जाएंगे।

सावधान ! अब मोटरसाइकिल पर छोटे बच्चों को बैठाना पड़ सकता है भारी, कट सकता है चालान, पढ़िए पूरी खबर

इस दौरान प्रो भीमा मनराल ने विभागीय बैठक में आगामी वर्षो की कार्य योजनाओं पर विस्तार से चर्चा भी की। जिसमें राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न विश्वविद्यालय के साथ शैक्षिक उन्नयन पर मंथन किया। बैठक में प्रो बीआर धौडियाल, डॉ भास्कर चौधरी, डॉ ममता असवाल, डॉ ममता कांडपाल, पूजा, अंकिता, मनोज कुमार, डॉ देवेंद्र चम्याल, सरिता जोशी डॉ संदीप पांडे आदि उपस्थित रहे।

Joinsub_watsapp