promotion
promotion

Primary teachers ultimatum regarding promotion

अल्मोड़ा, 13 जुलाई 2020
पदोन्नति (promotion) में हो रही देरी को लेकर शिक्षकों में रोष बढ़ते जा रहा है. मामले में शिक्षको ने विभागीय अफसरों को अल्टीमेटम दिया है. मांग पर शीघ्र कार्रवाई नहीं किए जाने पर धरने की चेतावनी दी है.

शिक्षक भवन, लक्ष्मेश्वर में सोमवार को उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष किशोर जोशी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया.

बैठक में शिक्षकों ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी को 2018 से लंबित पदोन्नति (promotion) के बारे में कई बार अवगत कराया जा चुका है. अभी तक पदोन्नति की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया गया है जबकि डीपीसी की प्रक्रिया की जा चुकी है.


जिला मंत्री जगदीश सिंह भंडारी ने कहा कि अधिकांश जिलों में पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है लेकिन जनपद में अभी तक पदोन्नति प्रक्रिया पूरी नहीं की गई है. जिससे शिक्षकों में निराशा है और विभागीय अफसरों की इस लापरवाही पर शिक्षकों में भारी आक्रोश है.


बैठक के बाद संघ की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पत्र दिया गया. जिसमें 15 जुलाई तक पदोन्नति सूची जारी करने की मांग की है. ऐसा न करने पर 16 जुलाई से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बाहर धरने की चेतावनी दी है. इसी संदर्भ में एक मांग पत्र जिलाधिकारी कार्यालय में दिया गया.

जिलाध्यक्ष किशोर जोशी ने कहा कि 2018 से 2020 तक एक्ट को ताक में रखकर स्थानांतरण किए गए है. इस मामले की जांच के लिये शिक्षा मंत्री को भी पत्र सौंपा जाएगा.

बैठक में कोषाध्यक्ष मनोज​ बिष्ट, जिला उपाध्यक्ष सचिन टम्टा, गिरिजा भूषण जोशी, गोपाल चौहान, कुंदन गैड़ा, मदन मोहन जोशी, रमेश मेहरा आदि मौजूद थे.

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw