Almora- दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों को चिन्ह्ति कर संबंधित कार्यों के आगणन तत्काल तैयार करें: जिलाधिकारी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

अल्मोड़ा। 02 जनवरी 2023- जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों के क्रम में की गई कार्यवाहियों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिये कि जनपद में जो नये दुर्घटना सम्भावित क्षेत्र चिन्ह्ति होते है उनके कार्यों के आगणन तत्काल तैयार किये जाय।

new-modern

उन्होंने लोनिवि व प्रान्तीय खण्ड रानीखेत को निर्देश दिये कि उनके जो अवशेष कार्य है उनमें तेजी लायी जाय। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिन विभागों द्वारा अभी तक लम्बित सड़क मार्गों का रोड सेफ्टी आडिट नहीं किया है वे तत्काल सड़कों का आडिट पूर्ण करा लें तथा आडिट की रिर्पोट जिलाधिकारी कार्यालय को भी प्रेषित की जाय।

जिलाधिकारी ने सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये कि सड़कों का भ्रमण कब-कब होना है इसका एक रोस्टर जारी किया जाय। उन्होंने आरटीओ व पुलिस विभाग को निर्देश दिये कि नशे में वाहन चलाने वाले चालकों पर प्रर्वतन की कार्यवाही की जाय।

उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि मेडकल कालेज में ब्लड बैंक संचालित किया जाना है ब्लड बैंक संचालन हेतु जो भी औपचारिकतायें की जानी है उन्हें पूर्ण करते हुए उसकी रिर्पोट जिलाधिकारी कार्यालय को प्रस्तुत की जाय। जिलाधिकारी ने सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पुरानी सड़कों, पुलों व पैदल झूला पुलों के जीर्णोद्वारा की सूची तत्काल बना ली जाय तथा सूची को आगामी बैठक में प्रस्तुत किया जाय। बैठक में सड़क सुरक्षा समिति के नोडल अधिकारी (अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि) जे0सी0 आर्य सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।