shishu-mandir

चौघानपाटा में दुर्गा महोत्सव की तैयारियां पूरी, रविवार को ​कलश यात्रा के साथ होगा आगाज

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। दुर्गा महोत्सव चौघानपाटा में नवरात्रि की तैयारियां जोरों पर हैं स्थानीय कलाकारों द्वारा मां भगवती की मूर्ति को मूर्त रूप देने के लिए कार्य प्रगति पर है । समिति के अध्यक्ष हेम तिवारी ने कहा कि इस बार का दुर्गा महोत्सव पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा उन्होंने सभी स्थानीय कलाकारों एवं बाहर के कलाकारो जो आने वाले समय में अपनी भजन प्रस्तुतियां माता के दरबार में देंगे उन सभी का स्वागत किया है।
कल प्रातः 9:00 बजे भव्य कलश यात्रा का आयोजन देवी पंडाल चौघान पाटा से सिद्धि नौला होते हुए वापस दुर्गा पंडाल में संपन्न होगी । सभी क्षेत्र की माताओं बहनों एवं लोगों से समिति द्वारा अनुरोध किया गया है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर मां भगवती के इस कलश यात्रा को सफल बनाने में अपना अमूल्य योगदान दें । इस वर्ष छोटे-छोटे बाल कलाकारों द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां रात्रि 9:00 बजे से देवी पंडाल में कराई जाएंगी । महोत्सव में पिछले वर्षों की भांति बाहरी कलाकारों द्वारा प्रत्येक दिन भजन संध्या का आयोजन भी किया जाना है। वरिष्ठ कलाकारों के साथ रंग कर्मियों के द्वारा भजन संध्या के माध्यम से इस महोत्सव में प्रतिभाग करेंगे।
मूर्ति को मूर्त रूप देने के लिए वरिष्ठ कलाकार दीप चंद्र पांडेय के नेतृत्व में विवेक वर्मा (बंटी), मनीष जोशी(मंटू) भास्कर साह, धीरज साह, रोहित साह, भैरव गोस्वामी, हंसा दत्त,अमित जोशी, संजय कांडपाल,सूरज वाणी, मनोज नाथ, गोकुल चंद, बालम वाणी ,परितोष जोशी , ललित जोशी आदि लोग उपस्थित रहे।

new-modern
gyan-vigyan