shishu-mandir

बड़ी खबर— भिकियासैण का अस्पताल भी अब पीपीपी मोड से चलेगा,प्रदेश में छह अस्पतालों का संचालन पीपीपी मोड में करने का सरकार का निर्णय

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

भिकियासैण सहयोगी— उत्तराखंड राज्य के छह सरकारी अस्पताल पीपीपी मोड पर प्राइवेट अस्पतालों को देने का फैसला किया गया है। इसमें भिकियासैंण का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अलावा पौड़ी के जिलाअस्पताल व रामनगर सिविल हॉस्पिटल समेत छह अस्पताल चुने गए हैं। स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए राज्य में विश्व बैंक का हेल्थ डेवलपमेंट प्रोजेक्ट चल रहा है। बताया जा रहा है कि 900 करोड़ की इस परियोजना के तहत सरकारी अस्पतालों में इलाज की सुविधा बढ़ाई जानी है। स्वास्थ्य वि​भाग के अनुसार विश्व बैंक की परियोजना के तहत अस्पतालों को सुधारने के लिए राज्य के इन छह अस्पतालों को पीपीपी मोड पर दिया जाएगा। पीपीपी मोड पर जाने के बाद इन अस्पतालों में सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड की सुविधाएं भी मिलेंगी। पौड़ी जिला अस्पताल को हायर सेंटर के तौर पर विकसित किया जाएगा।
सरकार की ओर से पौड़ी जिला अस्पताल, पाबौं और घंडियाल, बीरोंखाल रामनगर सिविल हॉस्पिटल, भिकियासैंण सीएससी का चयन किया गया है। हालांकि पूर्व में जिन अस्पतालों को पीपीपी मोड के हवाले किया गया वहां के अनुभवन जनता की दृष्टि से अच्छे नहीं रहे हर स्थान पर लोगों ने इस प्रक्रिया का विरोध किया।

saraswati-bal-vidya-niketan