shishu-mandir

ड्रग्स की रोकथाम के लिए सप्लाई व डिमांड साइड पर कार्य कर रही पुलिस: डीजीपी, मोटर व्हीकल एक्ट पर कही ये बात, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा दौरे पर पहुंचे पुलिस महानिदेशक कानून एवं अपराध व्यवस्था अशोक कुमार ने शुक्रवार को यहां पुलिस कार्यालय में कुमाउं के चार जनपदों अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत व बागेश्वर के पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आगामी पंचायत चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने तथा नशे की रोकथाम के लिए आवश्यक दिशानिर्देश दिये। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि सरकार व पुलिस महकमा दोनों ड्रग्स जैसी समस्या से ​निपटने के लिए प्रयासरत है उन्होंने कहा कि ड्रग्स की रोकथाम के लिए सप्लाई व डिमांड दोनों ओर से कार्य किया जा रहा है। सप्लाई पर नियंत्रण के लिए प्रत्येक थाना, ​जनपद व प्रदेशस्तर पर एंटी ड्रग्स फोर्स बनायी गई है। कहा कि ड्रग्स सप्लायरों के पकड़े जाने के बाद पुलिस उनसे कड़ी पूछताछ करती है ताकि उनकी चैन तक पहुंचा जा सकें। इसके अलावा डिमांड स्तर पर पुलिस जनजागरूकता अभियान, स्कूलों—कॉलेजों में छात्र—छात्राओं तथा अभिभावकों को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों का समय—समय पर आयोजन करती है। मोटर व्हीकल एक्ट पर डीजीपी अशोक कुमार ने कहा की शासनादेश लागू होते ही एक्ट के अनुसार कार्य शुरू ​कर दिया जायेगा। चेकिंग के दौरान लोगों को अनावश्यक रूप से परेशान नहीं किया जाये इसके निर्देश पूर्व में दिये गये है। डीजीपी ने कहा कि पंचायत चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए सभी जनपदों के एसएसपी व एसपी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है।
इधर बागेश्वर में पुलिस कर्मियों द्वारा जबरन एक दुकानदार के साथ मारपीट व अभद्रता को लेकर वायरल हुए वीडियो मामले में डीजीपी ने कहा कि एसपी को मामले में जांच के आदेश दिये गये है। जिसके बाद आगे की कार्यवाही शुरू की जायेगी। इस मौके पर पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमाउं जगत राम जोशी, एसएसपी अल्मोड़ा पीएन मीणा, एसपी बागेश्वर प्रीति प्रियदर्शनी, एसपी पिथौरागढ़ रामचंद्र राजगुरु, एसपी चंपावत धीरेंद्र गुंज्याल आदि मौजूद रहे।

new-modern
gyan-vigyan