चोरी के आरोप में कबाड़ी सहित तीन पकड़े

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

रामनगर। रेलवे पुलिस ने रेलगाड़ी के कोच से चोरी करने के दो आरोपियों व चोरी का माल खरीदकर खपाने वाले के आरोप में एक कबाड़ी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़े गये चोरी के दोनो आरोपी ठेकेदार के माध्यम से पूर्व में रेलवे कोच में साफ-सफाई का ही काम करते थे। जानकारी के अनुसार रेलवे कोच की सफाई करने वाले ठेकेदार ने रेलवे पुलिस को शिकायत की थी कि देहरादून रेलवे लाईन बंद होने के कारण रेलवे लाईन पर खड़ी गाड़ी संख्या 12527 हरिद्वार एक्सप्रेस के बंद कोचो से कोच में यात्रियो की सुविधा के लिये लगाये गये शौचालय के वाल प्रोटेक्टर सहित कई अन्य सामान गायब हो रहा है।

holy-ange-school

शिकायत पर रेलवे पुलिस ने जांच की तो ठेकेदार में माध्यम से पूर्व में कोच की सफाई का काम करने वाले दो युवक मोहम्मद सलीम पुत्र रियात निवासी खताड़ी, रामनगर तथा सनी सिंह पुत्र गोविन्द सिंह निवासी वार्ड न.-13 रेलवे कालोनी रामनगर पुलिस के राडार पर आ गये। जिन्हे मुखबिर की सूचना पर रेलवे पुलिस निरीक्षक ओपी मीणा, आरपीएफ चैकी प्रभारी अंसार आलम ने पुलिस बल के साथ हिरासत में लेेकर पूछताछ की तो पता चला कि इससे पूर्व भी वह कई बार हरिद्वार एक्सप्रेस के कोच से फिटिंग्स स्टील के वाशबेसिन, वाल प्रोटेक्टर, लैट्रीन बाक्स, डस्टबीन आदि चोरी करके कबाड़ी को बेच चुके हैं।

ezgif-1-436a9efdef

आरोपियो के बयान के आधार पर रेलवे पुलिस ने खताड़ी की मदीना मस्जिद निवासी मौ. हुसैन पुत्र मौ. अली कबाड़ी की दुकान पर छापा मारकर आरोपियो से खरीदा गया रेलगाड़ी का चोरी का माल बरामद कर लिया। रेलवे पुलिस ने पकड़े गये तीनो आरोपियों के विरुद्ध रेलसम्पति अवैध रूप से कब्जा में रखने के अपराध में रेलवे सुरक्षा बल थाना काशीपुर में रेल सम्पति (अवैध कब्जा) अधिनियम की धारा 03 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर आरोपियो को रेलवे कोर्ट हल्द्वानी में पेश किया। जहां से तीनो आरोपियो को न्यायालय के आदेश पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में उप जिला कारागार हल्द्वानी भेज दिया गया। आरोपियो को पकड़ने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक तरूण वर्मा, रणवीर कुमार, मुकेश कुमार, संजीव सिंह बिष्ट, रमेश सिंह, उमेश कुमार शर्मा शामिल रहे।

Joinsub_watsapp