कोरोना (Corona) संकट व लॉक डाउन (Lock Down) को लेकर PM MODI ने मुख्यमंत्रियों के साथ की चर्चा, पढ़िए बैठक की बड़ी बातें

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

डेस्क, 27 अप्रैल 2020
कोरोना (Corona)
महामारी के चलते घोषित लॉक डाउन (Lock Down) से उत्पन्न स्थितियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) ने आज एक बार फिर मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात की. इस दौरान विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन को लेकर अपनी राय रखी.

ezgif-1-436a9efdef

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) के साथ बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और पीएमओ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी शामिल है। पीएम मोदी की यह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सामूुहिक रूप से चौथी बैठक थी.

गौरतलब है कि केंद्र की ओर से कोरोना (Corona) संक्रमण को रोकने के लिए पूर्व में 21 दिन का लॉक डाउन (Lock Down) घोषित किया था जिसके बाद हालात देखते हुए इसे 3 मई तक बढ़ा दिया गया था. लेकिन क्या आगे भी लॉक डाउन को बढ़ाने की जरूरत है इसको लेकर बैठक में पीएम ने मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की.

वीडियो कांफ्रेंस में हिमांचल व ​मेघालय को छोड़कर अन्य सभी राज्यों ने लॉक डाउन (Lock Down) को खत्म करने की सलाह दी. इसके अलावा लॉक डाउन 2.0 घोषित होने के बाद 20 अप्रैल से मिली छूटों का फीडबैक क्या है इसको लेकर भी बैठक में चर्चा की गई.

पीएम मोदी की आज मुख्यमंत्रियों संग हुई इस चौथी वीडियो कांफ्रेंस का मुख्य उद्देश्य आगामी 3 मई बाद की रणनीति पर चर्चा करना था. इस बारे में सभी राज्यों की राय ली गई. 3 मई के बाद लॉक डाउन (Lock Down) को बढ़ाया जाएगा या​ नहीं, फिलहाल यह फैसला केंद्र के हाथ में है.

इधर, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी पीएम से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए चर्चा की. सीएम ने कहा कि राज्य में पर्यटन और तीर्थयात्री लॉकडाउन (Lock Down) से बहुत प्रभावित हुए हैं. उन्होंने कहा कि सभी एहतियाती उपायों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, व्यापार और व्यापार गतिविधियां चरणवार तरीके से शुरू होनी चाहिए.

बताते चले कि देश में कोरोना (Corona) संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल संक्रमितों की संख्या 27 हजार 892 पहुंच गई है. जिसमें 6185 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है और 872 मरीजों की जान जा चुकी है.

Joinsub_watsapp