अल्मोड़ा में लॉक डाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करना होम स्टे(home stay) संचालकों को पड़ा भारी, दो का हुआ चालान अभियान जारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

देखें वीडियो

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

अल्मोड़ा:27 अप्रैल— अल्मोड़ा जिले के कसारेदवी क्षेत्र में विदेशियों को ठहराने के चलते हुई नियमों की हीलाहवाली पर दो होम स्टे (home stay)संचालकों का दस—दस हजार रुपये का चालान कर दिया है।

home stay

प्रशासन की टीम के अनुसार इन्होंने लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन किया है।

home stay

सोमवार को एसडीएम ​सीमा विश्वकर्मा,जिला पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे, तहसीलदार संजय कुमार, नायब तहसीलदार मनीषा,कोतवाल अरुण वर्मा, एनटीडी चौकी प्रभारी संतोष देवरानी,कानूनगो कुंदन सिंह नयाल,पटवारी राहुल रावत, सहित तहसील,राजस्व और प्रशासन की टीम ने कसारदेवी क्षेत्र में होम स्टे(home stay) संचालकों के यहां छापेमारी की।

home stay

इस दौरान दो ​होम स्टे(home stay) में नियमों के अनुसार रजिस्टर मेंटेन नहीं होने पर टीम ने इनका 10—10 हजार रुपये का चालान किया। जबकि कई के दस्तावेजों की चेकिंग कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि अल्मोड़ा में 70 से अधिक विदेशी अभी भी रह रहे हैं इनमें से अधिकांश ने खुद को अपने देश की बजाय यहां सुरक्षित बताया है।

बावजूद इसके उन्हें लॉक डाउन के ​सभी नियमों का पालन करना है। कहीं भी भीड़ के रूप में नहीं ठहरना है।

मालूम हो कि कसारदेवी क्षेत्र में 60 से अधिक होम स्टे हैं। ऐसे में कई में यह शिकायत मिल रही थी कि यहां नियम विरुद्ध पर्यटक ठहरे हुए हैं। पर्यटकों की आमद के रजिस्टर नियमानुसार मेंटेन नहीं है। हालांकि फार्म सी अधिकांश ने तैयार रखे हैं।

एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि होम स्टे संचालकों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। और दो होम स्टे संचालकों का चालान किया है। अभियान जारी रहेगा। एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि एक होम स्टे संचालक को कल शाम तक सभी पूर्ण कागजात दिखाने का नोटिस दिया गया है यदि वह समस्त कागजात नहीं दिखा पाया तो उस होम स्टे को सील कर दिया जाएगा।

Joinsub_watsapp